लोकसभा चुनाव से पहले “जीतेगा इंडिया” अधिवेशन में संविधान की रक्षा हेतु किया गया सामूहिक शपथ ग्रहण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/09/2023): दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में जीतेगा इंडिया, बनेगा भारत अभियान के तहत एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता योगेंद्र यादव ने की। मीडिया से योगेंद्र यादव ने कहा कि 2 अक्टूबर को वर्धा के सेवाग्राम और यथासंभव अन्य स्थानों से इस अभियान की शुरूआत होगी। हम गणतंत्र के सभी रक्षकों से समान भागीदारी की भावना से इस संकल्प कार्य में शामिल होने का आह्वान करते हैं।

योगेंद्र यादव ने कहा कि देश में मौजूदा सरकार जो तानाशाही कर रही है लोकतंत्र की मूल भावनाओं को कुचलना का काम किया जा रहा है। मैं देश के सभी स्वयंसेवी संगठन और प्रबुद्ध समाज के लोगों के साथ मिलकर काम करने का आग्रह करता हूं। आज जीतेगा इंडिया बनेगा भारत अभियान की शुरुआत दिल्ली से हुई है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि इस कठिन समय में हम एक ऐसे चौराहे पर खड़े हैं जहां हमारे देश का भविष्य दांव पर है। यह हमारे संविधान की रक्षा के लिए भारत के लोगों को एकजुट करने का क्षण है। यह संविधान के साथ खड़े सभी दलों की ऊर्जा को जन आंदोलनों, नागरिक समाज संस्थानों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलाने का समय है। यह हमारे गणतंत्र को पुनः प्राप्त करने के लिए जनता को संगठित करने का क्षण है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के लिए राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन आज दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में भारत जोड़ो अभियान और भारतीय कम्युनिस्ट और डेमोक्रेटिक सोशलिस्ट परिसंघ के संयुक्त प्रयास से “जीतेगा इंडिया” अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि इतिहास के इस मोड़ पर, रोज़मर्रा के समय धर्म के अनुरूप नहीं चला जा सकता। हम आंदोलन समूहों और नागरिक समाजों की पहले की गैर-चुनावी राजनीति का अभ्यास नहीं कर सकते। न ही राजनीतिक दल उस नियमित राजनीतिक प्रतिस्पर्धा को जारी रख सकते हैं जो चुनावी राजनीति की विशेषता है। यह हमारे संविधान की रक्षा के लिए भारत के लोगों को एकजुट करने का क्षण है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि यह संविधान के साथ खड़े सभी दलों की ऊर्जा को जन आंदोलनों, नागरिक समाजों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक साथ मिलाने का समय है। यह हमारे गणतंत्र की मूल भावना को पुनः प्राप्त करने के लिए जनता को संगठित करने का क्षण है। यही इस अधिवेशन का मूल उद्देश्य है।