दिल्ली: शिक्षा मंत्री आतिशी ने इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का किया दौरा, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 अगस्त 2023): दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज यानी शनिवार को इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट सिटी फोर्ट का दौरा किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आईटीआई में लड़कियों की भागीदारी बनाने के लिए आउटरीच कार्यक्रम डिज़ाइन किया जाए। इसके अलावा उन्होंने आईटीआई को इंडस्ट्रीज से जोड़ने का भी निर्देश दी है।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने शनिवार को एक्स पर दौरे से संबंधित तस्वीरें शेयर कर ट्वीट की है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि “अरविंद केजरीवाल सरकार के इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, सिरी फोर्ट का दौरा किया। ये वूमंस आईटीआई दिल्ली की महिलाओं के लिए अप-स्किलिंग का हब है। देख खुशी हुई कि फैशन डिज़ाइन से मैनेजमेंट, तो आईटी से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक, हर क्षेत्र मे हमारी छात्राएँ यहां अपनी स्किल्स निखार रही है‌। आईटीआई एक सशक्त इंडिया के सपने को पूरा करने की दिशा में बहुत अहम है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि “विजिट के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि आईटीआई में लड़कियों की भागीदारी बनाने के लिए आउटरीच कार्यक्रम डिज़ाइन किया जाए।” साथ ही उन्होंने कहा कि “आईटीआई को इंडस्ट्रीज से जोड़ा जाए ताकि सही एक्सपोजर के साथ वो भविष्य के लिए तैयार रहें।”