मदुरै ट्रेन हादसे पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 अगस्त 2023): तमिलनाडु से एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आई है। यहां मदुरै स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के कोच में आग लग गई। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के घायल होने की खबर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने घायलों को जल्द स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “ट्रेन में आग लगने के इस हादसे की ख़बर जानकर बेहद दुख हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि सभी घायल जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौटें।”

इस मामले में मदुरै के जिला कलेक्टर एम.एस.संगीता ने कहा कि आज सुबह 5:30 बजे मदुरै रेलवे स्टेशन पर कोच में आग लगने की घटना हुई। कोच में तीर्थयात्री थे और वे उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे। आज सुबह जब उन्होंने कॉफी बनाने की कोशिश की और गैस स्टोव जलाने की कोशिश की, तो सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 55 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और अब तक 9 शव निकाले गए हैं। इसके साथ ही दक्षिणी रेलवे ने ऐलान किया है कि तमिलनाडु में मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना में मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।