One Nation One Election का AAP सरकार सड़क से संसद तक करेगी विरोध: Dr Sandeep Pathak

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 सितंबर 2024): आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित वन नेशन-वन इलेक्शन (One Nation, One Election) को जुमला बताते हुए कड़ी आपत्ति जताई है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि अगर भाजपा (BJP) चार राज्यों में एक साथ चुनाव (Elections) नहीं करा पा रही है, तो पूरे देश में एक साथ चुनाव कैसे कराएगी?

डॉ. पाठक ने सवाल उठाया कि भाजपा को पहले झारखंड, महाराष्ट्र और दिल्ली के चुनाव कराकर दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चार राज्यों में से केवल हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव कराए गए हैं, जबकि बाकी राज्यों को छोड़ दिया गया है। यह स्पष्ट है कि भाजपा सिर्फ बातें कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई राज्य सरकार (State Government) अपना कार्यकाल पूरा किए बिना गिर जाती है, तो क्या भाजपा राष्ट्रपति शासन (President’s Rule) के माध्यम से वहां अपनी सत्ता स्थापित करना चाहती है? यह सवाल लोकतंत्र (Democracy) की स्थिरता पर भी चिंता व्यक्त करता है।

डॉ. पाठक ने कहा कि यह केवल एक और जुमला है, जैसे कि पहले नोटबंदी (Demonetization), जीएसटी (GST) और किसान कानूनों (Farm Laws) के साथ हुआ। भाजपा को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और अन्य राजनीतिक दलों (Political Parties) की राय लेनी चाहिए, ताकि लोकतंत्र का सही अर्थ स्थापित हो सके। आम आदमी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती रहेगी।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।