BJP दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाने का रच रही षडयंत्र: Atishi, Aam Aadmi Party

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 सितंबर 2024): आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी (Atishi) ने आरोप लगाया है कि भाजपा (BJP) दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने उपराज्यपाल (LG) के माध्यम से यह योजना बना रही है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

आतिशी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां बिजली कनेक्शन (electricity connection) की कीमतें 250% बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में बिजली के दाम (electricity rates) दिल्ली की तुलना में चार गुना अधिक हैं। इससे दिल्ली में भी महंगी बिजली (expensive electricity) और लंबे पॉवर कट (power cuts) का खतरा बढ़ गया है।

उन्होंने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बिजली मॉडल 24 घंटे बिजली (24-hour electricity) और सस्ती दरों (affordable rates) पर आधारित है। इस साल जून में दिल्ली ने उच्चतम मांग (peak demand) के बावजूद बिना किसी लोड शेडिंग (load shedding) के बिजली उपलब्ध कराई। इससे यह साबित होता है कि दिल्ली में बिजली की व्यवस्था बेहतर है।

आतिशी ने दिल्लीवासियों से आग्रह किया कि वे अगले चुनावों (upcoming elections) में फिर से केजरीवाल को मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से दिल्ली में बिजली की कीमतें नियंत्रित रह सकती हैं और लोग उत्तर प्रदेश जैसी समस्याओं (issues like Uttar Pradesh) का सामना नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में 37 लाख परिवारों (families) को मुफ्त बिजली मिलती है और 15 लाख परिवारों के बिल आधे होते हैं। जबकि भाजपा शासित राज्यों में बिजली के बिल (bills) बहुत अधिक हैं, जिससे लोगों को कठिनाइयों (difficulties) का सामना करना पड़ता है।

आखिर में, आतिशी ने भरोसा दिलाया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली के दाम नहीं बढ़ने देगी और सभी दिल्लीवासियों की भलाई (welfare) के लिए काम करेगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।