राहुल गांधी के बयान पर भाजपा का विरोध, कहा जब तक भाजपा की सरकार है, आरक्षण सुरक्षित है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 सितंबर, 2024): भाजपा दिल्ली ने आज एक प्रेस वार्ता (Press Conference) आयोजित की, जिसमें राहुल गांधी के विदेश में (Abroad) दिए गए बयान की निंदा की गई। पूर्व आईपीएस अधिकारी (Former IPS Officer) और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण ने कहा कि यह बयान दुखद (Sad) है, लेकिन शॉकिंग (Shocking) नहीं। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस नेताओं ने पहले भी ऐसे बयान दिए हैं।

असीम अरुण ने आरक्षण (Reservation) पर कांग्रेस के विचारों की आलोचना (Criticism) की और कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर ने आरक्षण को हाशिए के लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए बनाया था, जिसे कांग्रेस ने शर्मिंदा (Shamed) किया है। उन्होंने यह भी बताया कि JMI और AMU को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन (Minority Institution) बनाने का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चल रहा है।

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जातियों (Scheduled Castes) में डर पैदा कर रही है कि भाजपा यदि सत्ता में (In Power) आई, तो आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने नेहरू द्वारा धारा 370 (Article 370) की घोषणा और मोदी द्वारा उसके समाप्ति का जिक्र किया, यह कहते हुए कि भाजपा आरक्षण के खिलाफ नहीं है।

भाजपा नेता मोहन लाल गिहरा ने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी बातें विदेश जाकर (Going Abroad) कही, उनकी यहां कहने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा से अनुसूचित जातियों पर राज करने का प्रयास कर रही है। भाजपा का दावा है कि जब तक उनकी सरकार है, आरक्षण सुरक्षित (Secured) रहेगा।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।