Arvind Kejriwal के लिए सरकारी आवास के लिए ‘‘आप’’ ने केंद्र से की अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, 20 सितंबर 2024: आम आदमी पार्टी (AAP) नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार (Central Government) से अपील की है कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक सरकारी आवास (Government Accommodation) आवंटित किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुविधा नहीं, बल्कि एक आवश्यक साधन (Essential Resource) है।

केजरीवाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से इस्तीफा दिया है और जल्द ही सभी सरकारी सुविधाएं (Government Facilities) छोड़ देंगे। चड्ढा ने बताया कि नियमानुसार, हर राष्ट्रीय पार्टी (National Party) को दिल्ली में एक कार्यालय (Office) और राष्ट्रीय संयोजक को एक सरकारी आवास मिलना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल ने 10 साल तक मुख्यमंत्री रहते हुए अपना घर (Home) नहीं खरीदा, जबकि कई पार्षद अपनी संपत्ति (Property) बना लेते हैं। यह दिखाता है कि केजरीवाल का लालच सिर्फ राजनीति में नैतिकता (Ethics) और मर्यादा लाने का है।

राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल ने नैतिकता को प्राथमिकता देते हुए दो बार इस्तीफा (Resignation) दिया है, जो कि इस युग में एक बड़ी मिसाल है। उन्होंने जनता की अदालत (People’s Court) को चुना है, न कि अपनी कुर्सी (Chair) को।

उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद उसे आवश्यक साधन (Necessary Resources) मिलना चाहिए। चड्ढा ने कहा कि सभी राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्षों को सरकारी आवास मिला है, इसलिए उनकी पार्टी को भी यह अधिकार मिलना चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (Ministry of Housing and Urban Affairs) को पत्र लिखा है, जिसमें केजरीवाल को जल्द से जल्द सरकारी आवास आवंटित करने की मांग की गई है। चड्ढा ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार बिना राजनीतिक हस्तक्षेप (Political Interference) के उचित निर्णय (Fair Decision) लेगी।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।