न्यायपालिका पर दवाब बनाने के आरोप पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा -कांग्रेस पार्टी किसी के ऊपर दवाब नहीं डालती

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/04/2023): कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आज़ाद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर न्यायपालिका पर दबाव डालने का आरोप लगाया है। इनके आरोपों को जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि सरकार दबाव डाल रही है। लेकिन कौन दबाव किसके ऊपर डाल रहा है और किसको रिलीफ आज मिल रहा है। ये सब जानते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी किसी के ऊपर दबाव नहीं डालती है। मैं यह भी नहीं कहना चाहता हूं कि सरकार दबाव डाल रही है, लेकिन एक उदाहरण है कि राहुल गांधी जी को लाइटिंग स्पीड में डिसक्वालीफाई किया गया, जबकि गुजरात के एक सांसद को तीन साल की जेल की सजा हो गई थी, उसको केवल 16 दिनों में पूरा डिसक्वालीफिकेशन रद्द कराकर पार्लियामेंट में शामिल होने दिया। लेकिन एक को 3 साल की सज़ा होने के बाद भी उसको पार्लियामेंट में शामिल होने के लिए इजाजत मिलता है और एक व्यक्ति(राहुल गांधी) जिसने सच कहा है उसको लाइटिंग स्पीड में डिसक्वालीफाई किया जाता है और 24 घंटे के अंदर नोटिफिकेशन निकाला जाता है। ऐसे लोग पार्लियामेंट अटेंड कर सकते हैं और सच बोलने वाले अटेंड भी नहीं कर सकते उनको पार्लियामेंट से बाहर रखा जाता है। उन्होंने कहा कि आप सोचिए कौन दबाव किसके ऊपर डाल रहा है और किसको रिलीफ आज मिल रहा है।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बुधवार को मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी और कांग्रेसी पार्टी ने न्यायतंत्र पर दबाव और धमकी की विचारधारा के साथ कार्य किया है। उन्होंने जिस अपनी निजी कानूनी लड़ाई को एक लोकतंत्र की कानूनी लड़ाई साबित करने की कोशिश की है, उससे एक बात तो स्थापित हो चुकी है कि कांग्रेस पार्टी इस देश में लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।।