दिल्ली – लोकसभा चुनाव | क्या कहते हैं SAVE OUR CITY के संस्थापक राजीव काकरिया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 मई 2024): दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। पिछले 5 सालों में जो नेता दिल्ली की गलियों और रोड पर नहीं दिखे अब वो रोड शो एवं जन संपर्क कर रहे हैं।‌दामन छोड़ने एवं पलटी मारने का सिलसिला भी जारी है। आरोप-प्रत्यारोप और तमाम दावों के बीच टेन न्यूज नेटवर्क की टीम दिल्ली की जमीनी सियासी हकीकत को खंगालने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने नई दिल्ली लोकसभा सीट की जमीनी हकीकत को जानने के लिए जाने माने समाजसेवी एवं SAVE OUR CITY के संस्थापक राजीव काकरिया (Greater Kailash 1 आरडब्ल्यूए के मेंबर भी हैं ) से टेलीफोनिक बातचीत की है।बता दें कि काकरिया पूरे तन, मन एवं धन से दिल्ली की शहरी चुनौतियों को उठाने में कोर्ट एवं मीडिया के माध्यम से सरकारी विभागों पर उचित कार्यवाही हेतु लगातार 3 दशक से अधिक समय से दबाव बनाते रहे हैं। आप नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध मतदाता हैं।

टेन न्यूज के साथ टेलिफोनिक साक्षात्कार में राजीव काकरिया, ने कहा कि यह इंडिया गठबंधन दो धारी तलवार है। दो दलों के मिलकर एक प्रत्याशी बनने से वह अधिक से अधिक वोट बटोरने का काम करेंगे। साथ ही जो यहां पर अल्पसंख्यक हैं , उनके वोट भी ज्यादा से ज्यादा प्राप्त करेंगे। अगर दोनों पार्टियों के नेता मिलकर काम करेंगे तो यह इंडिया गठबंधन जनता के हित के लिए होगा और अगर दोनों पार्टियों में समावेश नहीं हुआ तो इंडिया गठबंधन जनता के अहित में भी हो सकता है। इसलिए यह इंडिया गठबंधन दो धारी तलवार के रूप में काम करेगा।

आगे उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी के जीतने को लेकर कहा कि इस बार बीजेपी दिल्ली लोकसभा की सीटों पर जीत हासिल नहीं करती दिख रही है। इस बार लोकसभा चुनाव में चार या ज्यादा से ज्यादा पांच सीट ही निकाल पाएगी।

आगे राजीव काकरिया ने कहा कि हमारा लोकसभा क्षेत्र नई दिल्ली है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज और इंडिया गठबंधन से आम आदमी प्रत्याशी सोमनाथ भारती हैं। बांसुरी स्वराज के समर्थक मुखर हैं और ऊपरी स्तर पर है, जबकि सोमनाथ भारती के समर्थक शांत हैं और कम दिखते हैं लेकिन जमीनी स्तर पर मौजूद हैं।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम को नई दिल्ली लोकसभा सीट पर मतदाताओं के मूड को टटोलते हुए जो रिपोर्ट प्राप्त हो रही है उसके मुताबिक नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती के मुकाबले मजबूत नजर आ रही हैं। बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है और 04 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने दिल्ली लोक सभा चुनाव के मद्देनजर टेलीफोनिक साक्षात्कार के जरिए दिल्ली के प्रबुद्ध जनों के विचार को टटोलने का प्रयास किया ताकि उनके मन की बात राजनीतिक पार्टियों एवं दिल्ली के मतदाताओं तक पहुँचाया जा सके और भी ऐसे ही प्रबुद्धजनों का साक्षात्कार आप पाठकों एवं दर्शकों के लिए प्रकाशित करते रहेंगे।

बहरहाल टेन न्यूज की टीम की ओर से दिल्ली के मतदाताओं से आग्रह है कि कोई भी ऐक्ज़क्यूज़ दिये बिना, इस बार दिल्ली में मतदान 70% प्रतिशत पार करें।

“हर कर्म अपना करेंगे, ए वतन तेरे लिये।
दिल दिया है, वोट भी देंगे, ए वतन तेरे लिए।”

इस गीत के पंक्तियों को आप हक़ीकत साबित कर सकते हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे ।

दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।