9 सालों की सेवा का विस्तार है नई दिल्ली लोकसभा सीट: सोमनाथ भारती, आप प्रत्याशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मई 2024): 2024 लोकसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर सरगर्मी साफ देखने को मिल रही है। परंतु यदि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के बारे में बात करें तो यहां राजनीतिक मौसम अपना अलग अंदाज दिखा रहा है। नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत व्यापारियों का अपना एक खास वर्चस्व देखने को मिलता है। और यहां के मतदाताओं में व्यापारियों की संख्या भी अच्छी खासी है।

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा कि जिस प्रकार की सेवा मैंने पिछले 9 साल से अपनी विधानसभा मालवीय नगर में की है। उसका विस्तार है नई दिल्ली लोकसभा और मुझे लग रहा है कि इतना उम्दा रिस्पांस है नई दिल्ली की जनता का और न्यू दिल्ली ट्रेड एसोशिएशन का अतुल जी और हमारे विक्रम भाइयों का।‌ जिस प्रकार से साथियों ने सवाल पूछे और मुझे जवाब देने का मौका दिया। बहुत ही पारिवारिक माहौल है। और नियत है समस्याओं का समाधान लाने की। मुझे बहुत गर्व होता है कि जब जनता मुझे ताकत देती है उसे ताकत का इस्तेमाल जनता के लिए ही करता हूं इसका मुझे‌ गर्व होता है।

न्यू दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन से समर्थन पर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि यह तो वही बताएंगे कि कितना समर्थन है लेकिन जहां तक मुझे बातचीत करके मिला। जिस प्रकार से उन्होंने अपनी बातें रखीं और मुझे आश्वासन दिया। मैंने उनसे एक ही बात कही कि आज तक अपने सांसद की सेवा इस प्रकार से नहीं ली होगी जो मैंने अपने विधायक के रूप में अपने विधानसभा में करी है पहली बार आपको यह महसूस होगा कि सांसद भी काम आ सकता है। अभी तक संसद ही एक ऐसा हऊआ सा बना हुआ है। सांसद वह होता है जो जनता के बनाए बनते हैं तो जनता की जनता का सेवक बने रहने में ही उनके सांसद होना एक सफल होता है।

“जेल का जवाब वोट से” यह नारा कितना कारगर होने वाला है और कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जेल में क्या कुछ जनता में रोष है इसपर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि जनता तैयार खड़ी है। जनता डिक्टेटरशिप नहीं चाहती। जनता चाहती है कि देश के अंदर लोकतंत्र बचे, संविधान बचे और जनता के जो वोट की ताकत है जिसके जरिए जनता जब मर्जी चाहे बदल दे। बाबा साहब ने वोट की ताकत संविधान के जरिए इसलिए दी अगर कोई परफॉर्म करता नजर नहीं आए तो जनता उसे वोट की ताकत से बदल दें। ये ताकत जो है जनता कभी उसे गवाना नहीं चाहती और इसलिए लोकतंत्र पर जब जब आंच आएगी।जब जब जनता को लगेगा कि ये तो डिक्टेटरशिप बन रहा है तब तब जनता बदलेगी। इस बार जनता इसी कारण से कि जब मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो बिना सबूत के आधार पर किया गया जनता देख रही है उस चीज को देख रही है और जनता तैयार खड़ी है कि 25 मई को उस डिक्टेटरशिप और इस प्रकार की जो हरकत की भाजपा ने उसका जबाब वोट की ताकत से देगी।

CTI के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि, आज नई दिल्ली लोकसभा से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सोमनाथ भारती के साथ नई दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन के व्यापारियों की बैठक हुई और व्यापारियों का समर्थन उनकी ओर साफ दिखाई दे रहा है और उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि उनके सांसद बनने के बाद वह व्यापारियों की आवाज उठाएंगे। पार्टी में रहने के नाते मैं पार्टी के साथ हूं और व्यापारी वर्ग से आने के नाते में व्यापारियों के हितों की रक्षा एवं मुद्दों को उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।