दिल्ली – लोकसभा चुनाव | क्या कहते हैं Pankaj Aggarwal, GENERAL SECRETARY DELHI RWAS JOINT FRONT

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मई 2024): दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। पिछले 5 सालों में जो नेता दिल्ली की गलियों में और रोड पर नहीं दिखे अब वो रोड शो एवं जन संपर्क कर रहे हैं।‌दामन छोड़ने एवं पलटी मारने का सिलसिला भी जारी है। आरोप-प्रत्यारोप और तमाम दावों के बीच टेन न्यूज नेटवर्क की टीम दिल्ली की जमीनी सियासी हकीकत को खंगालने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने नई दिल्ली लोकसभा सीट की जमीनी हकीकत को जानने के लिए जाने माने समाजसेवी Pankaj Aggarwal, GENERAL SECRETARY DELHI RWAS JOINT FRONT से टेलीफोनिक बातचीत की है।

टेन न्यूज के साथ टेलिफोनिक साक्षात्कार में Pankaj Aggarwal, GENERAL SECRETARY DELHI RWAS JOINT FRONT ने इस बार दिल्ली लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर कहा कि यह जो इंडिया गठबंधन हुआ है ये इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देगा। क्योंकि दो पार्टी के अलग-अलग प्रत्याशी होने से वोट का बंटवारा होता, लेकिन दो पार्टी के एक प्रत्याशी होने से जीतने की उम्मीद अधिक है।‌ आगे उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी पिछले दो बार के जैसे दिल्ली की सातों लोकसभा सीटे नहीं निकाल पाएगी। इस बार बीजेपी चार या पांच सीटें ही निकाल पाएगी और 2 से 3 सीटों पर हार जाएगी क्योंकि यहां पर एक तो इंडिया गठबंधन है और साथ ही बीजेपी के पिछले सांसद रहे हैं उन्होंने यहां पर कुछ खास काम नहीं किया है‌। जिसके चलते बीजेपी की इस बार सातों सीटें नहीं निकल पाएगी। आगे उन्होंने कहा कि हमारा लोकसभा क्षेत्र नई दिल्ली है, यहां पर बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज और इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती चुनाव मैदान में है। दोनों की बराबर की टक्कर लग रही है अब देखना बाकी है कि कौन सा प्रत्याशी चुनाव में बाजी मारेगा।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम को नई दिल्ली लोकसभा सीट पर मतदाताओं के मूड को टटोलते हुए जो रिपोर्ट प्राप्त हो रही है उसके मुताबिक नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती के मुकाबले मजबूत नजर आ रही हैं। बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है और 04 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने दिल्ली लोक सभा चुनाव के मद्देनजर टेलीफोनिक साक्षात्कार के जरिए दिल्ली के प्रबुद्ध जनों के विचार को टटोलने का प्रयास किया ताकि उनके मन की बात राजनीतिक पार्टियों एवं दिल्ली के मतदाताओं तक पहुँचाया जा सके और भी ऐसे ही प्रबुद्धजनों का साक्षात्कार आप पाठकों एवं दर्शकों के लिए प्रकाशित करते रहेंगे।

बहरहाल टेन न्यूज की टीम की ओर से दिल्ली के मतदाताओं से आग्रह है कि कोई भी ऐक्ज़क्यूज़ दिये बिना, इस बार दिल्ली में मतदान 70% प्रतिशत पार करें।

“हर कर्म अपना करेंगे, ए वतन तेरे लिये।
दिल दिया है, वोट भी देंगे, ए वतन तेरे लिए।”

इस गीत के पंक्तियों को आप हक़ीकत साबित कर सकते हैं।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।