जो प्रत्याशी व्यापारी वर्ग के हितों की बात करेगा हमारा समर्थन उस प्रत्याशी को होगा: बृजेश गोयल, चेयरमैन, CTI

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मई 2024): 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर सरगर्मी साफ देखने को मिल रही है। परंतु यदि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां राजनीतिक मौसम अपना अलग अंदाज दिखा रहा है। नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत व्यापारियों का अपना एक खास वर्चस्व देखने को मिलता है और यहां के मतदाताओं में व्यापारियों की संख्या भी अच्छी खासी है।

इसी को देखते हुए हमने कनफेडरेशन आफ ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल से बातचीत की। उन्होंने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी जोरों पर है और व्यापारी समाज इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। नई दिल्ली में 60 लाख वोट व्यापारी वर्ग के हैं, इसीलिए सभी पार्टी के प्रत्याशी व्यापारी वर्गों पर अपनी नज़रें गड़ाए हुए हैं। इसी को देखते हुए NDMC के मामलों पर सांसद प्रत्याशी सोमनाथ भारती से बातचीत की, उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके सांसद बनने के बाद इन मुद्दों को वह उठायेंगे। नई दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन एवं अलग-अलग व्यापारी समूह के साथ हम प्रत्याशियों की बैठक करा रहे हैं ,और जो प्रत्याशी व्यापारी वर्ग के हितों के बारे में बात करेगा हमारा समर्थन उस प्रत्याशी को मिलेगा।

इस बार व्यापारी पार्टी के हिसाब से वोट ना डालकर सांसद प्रत्याशी को देखते हुए वोट डाल रहे हैं, जो सांसद प्रत्याशी हमारे लिए उपलब्ध रहेगा हम उसी को वोट देंगे। इस लोकसभा सीट पर अटल बिहारी वाजपेई से लेकर लालकृष्ण आडवाणी, सुचेता कृपलानी जैसे नामचीन सांसद रहे हैं, यहां व्यापार संबंधी सारे इलाके एनडीएमसी के अंतर्गत आते हैं और व्यापारी वर्ग की नजरें सांसद पर टिकी हुई है क्योंकि संसद भी एनडीएमसी का सदस्य होता है।

यहां अभी हाल ही में सोमनाथ भारती के साथ नई दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन के व्यापारियों की बैठक हुई और व्यापारियों का समर्थन उनकी ओर साफ दिखाई दे रहा है। और उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि उनके सांसद बनने के बाद वह व्यापारियों की आवाज उठाएंगे। पार्टी में रहने के नाते मैं पार्टी के साथ हूं और व्यापारी वर्ग से आने के नाते में व्यापारियों के हितों की रक्षा एवं मुद्दों को उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बृजेश गोयल इस सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे और उन्होंने 1.50 लाख मत प्राप्त किया था।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।