दिल्ली में कोविड के 1084 नये मामले, एक संक्रमित की मौत, प्रशाशन और सरकार के लिए चिंता का विषय।

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (26/04/22): राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में एक बार फिर से कोरोणना ने दहशत फैलाना शुरू कर दिया है। बढ़ते कोरोना के मामले ने प्रशासन और सरकार के साथ आम नागरिकों के होश उड़ा दिया है। सरकार के तरफ से लगातार कोरोना को काबू करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। आपको बतादें की पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली के अंदर प्रतिदिन एक हजार से अधिक कोविड को मरीज पाए जा रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में इन दिनों सभी स्कूल और कॉलेज खुले हुए हैं ऐसे में अभिभावक के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है कि बढ़ते कोरोना के मामले के बीच छात्रों को स्कूल कैसे भेजें। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है की सरकार लगातार स्थिती पर नजर बनाए हुए है। बच्चों को स्कूल में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग किया जा रहा है। अगर एक भी छात्र किसी भी विद्यालय में कोविड पॉजिटिव पाए जाते हैं तो तत्काल विद्यालय को बंद किया जाएगा।

पूरे देश में जिस तरीके से लोगों में लापरवाही देखी गई इसी का नतीजा है कि एक बार फिर से देश के अंदर कोविड के मरीज बढ़ने लगे हैं। दिल्ली के अंदर कुछ दिन पहले मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर से जुर्माना राशि हटा दिया गया था। लेकिन अब कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए फिर से इसे लागू कर दिया गया है। अगर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क का पाया जाएगा तो उस पर प्रशासन की तरफ से ₹500 का जुर्माना लगाया जाएगा।

कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो में प्रवेश के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया। इसके साथ दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने भी डीटीसी में सफर करने वाले व्यक्तियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1083 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 4.48 प्रतिशत रही और कोविड से एक मौत की मौत भी हुई है।