Delhi: Congress का आरोप, विपक्ष की आवाज़ दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है AAP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (26/04/22): कांग्रेस नेता हारुन यूसूफ ने प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा के तानाशाह प्रशासन में देश भर में विपक्षी राजनीतिक दलों के लोगों को मोदी के खिलाफ अभिव्यक्ति की आजादी नही है, यदि कोई आवाज उठाता है तो भाजपा की केन्द्र सरकार उसके खिलाफ बदले की भावना के तहत कार्यवाही करती है, जो अफसोस जनक है।

 

भाजपा ने मोदी के प्रधानमंत्रीत्व में देश को पुलिस राज्य बना दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के दलित विधायक जग्नेश मेवाणी द्वारा मोदी के खिलाफ गोडसे भक्त लिखकर ट्वीट करने पर ही असम पुलिस ने मेवाणी को आधी रात को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि कोर्ट की भावना जिग्नेश को बेल देने की है लेकिन राज्य सरकार दलितों की आवाज को दबाने के लिए पुनः उन पर दूसरे मुकद्में लगाकर जेल में डाल रही है।

भाजपा की राह पर चलते हुए अरविन्द केजरीवाल की शह पर पंजाब सरकार दिल्ली की पूर्व विधायक अल्का लाम्बा को पंजाब में कोर्ट में हाजिर होने का नोटिस देती है और यही बदले की भावना वाली प्रक्रिया के तहत कुमार विश्वास को भी नोटिस भेजा जाता है। कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी पार्टियों की बदले की भावना से की गई कार्यवाही की निंदा करती है। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी भाजपा की बी-टीम के रुप में काम कर रही है, जो देश के लिए ठीक नही है।

हारुन यूसूफ ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने कुछ वर्षों के शासन में ही प्रजातंत्र को खत्म करने की शुरुआत कर दी है और डा0 अम्बेडकर द्वारा देशवासियों के हितों के लिए बनाए गए संविधान में लगातार बदलाव करके लोगों के अधिकारों को हनन कर रही है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी प्रशासनिक ताकत का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही और विरोधी आवाज उठाने वालों को जेल भेज रही है।

 

कांग्रेस कमेटी के एस.सी. विभाग के चैयरमेन राजेश लिलौठिया ने कहा कि मोदी सरकार तानाशाह शासन चला रही है, गुजरात दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी का मोदी के खिलाफ ट्वीट करने गिरफ्तार किया जाना इसका जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को भाजपा नेता भगवान मानते है और अगर कोई इस पर कुछ अभिव्यक्ति करता है तो मोदी सरकार उसके खिलाफ बदले की भावना से कार्यवाही सरकारी तंत्र का पूरा प्रयोग कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि दलितों की आवाज उठाने वाले लोगों को प्रताड़ित करने की प्रक्रिया में मोदी सरकार ने 8 वर्षों में दलितों के विकास और उनके अधिकारां की रक्षा करने के लिए कुछ भी नही किया है। यदि भाजपा नेता प्रधानमंत्री, भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर, साक्षी महाराज यह कहते है कि हमारा गोडसे से कोई प्रेम भक्त नही है तो वह एक संवाददाता सम्मेलन करके सिर्फ गोडसे मुर्दाबाद कह दें।

 

देशवासियों को भाजपा की सोच, विचारधारा और देशवासियों के प्रति सहानूभूति दिख जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर मीडिया पत्रकारों की बोलने की आजादी उन्हें टॉर्चर करके खत्म कर रही है। उन्होंने कहा भाजपा और आम आदमी पार्टी दलित विरोधी है।