Arvind Kejriwal के बाद Manish Sisodia ने भी कर दिया ऐलान! “कुर्सी पर नहीं बैठूंगा…”

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 सितंबर 2024): 15 सितंबर (रविवार) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल ने मंच से कहा कि, “वह अगले दो दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे” और जब तक जनता उन्हें वोट देकर एकबार फिर नहीं जिताएगी वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। वहीं मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी इस मौके पर बड़ा ऐलान किया, मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह सकारात्मक राजनीति करने आए थे, शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने आए थे लेकिन उन पर बेईमानी के आरोप लगाए गए। इसलिए उन्होंने भी यह निर्णय लिया है कि जब तक जनता उन्हें फिर नहीं जिताएगी तब तक वह उपमुख्यमंत्री या शिक्षा मंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर क्या कहा

सोशल मीडिया मंच एक्स (X) पर पोस्ट करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि “ईमानदारी से शिक्षा का काम करने के लिए राजनीति में आया था. 10 साल से दिल लगाकर दिल्ली के शिक्षामंत्री के रूप में ईमानदारी से काम किया. स्कूल बनवाये. नई नई यूनिवर्सिटीज़ बनवाईं.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री के रूप में इस मंत्र के साथ काम किया कि सरकारी स्कूलों में बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध कराए बिना भारत विकसित राष्ट्र नहीं बन सकता. दस साल की मेहनत का असर दिख रहा है कि आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में भी बच्चे शानदार पढ़ाई करके IIT, JEE, NEET जैसी परीक्षाएँ टॉप कर रहे हैं.

मैंने ईमानदारी से काम किया लेकिन मुझ पर टुच्ची राजनीति के तहत झूठे आरोप लगाकर मुझे बेईमान सिद्ध करने की कोशिश की गई- 17 महीने झूठे आरोप में जेल में रखा गया. दो साल की क़ानूनी प्रक्रिया के बाद अब देश की शीर्ष अदालत तक ने कह दिया है जाओ अपना काम करो. लेकिन मैं अभी उपमुख्यमंत्री-शिक्षामंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूँगा. मैं यहाँ कुर्सियों और पदों के लालच में राजनीति में नहीं आया. ईमानदारी से शिक्षा पर काम करने के लिए आया हूँ. मैंने भी फ़ैसला किया है कि अरविंद केजरीवाल जी के साथ जनता को अदालत में जाऊँगा और पूछूँगा कि जनता मुझे ईमानदार मानती है या नहीं. तीन-चार महीने में चुनाव होना है. अगर जनता मेरी ईमानदारी पर मोहर लगायेगी तभी उपमुख्यमंत्री-शिक्षा मंत्री की कुर्सी पर बैठूँगा और शिक्षा के लिए काम करूँगा.”


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।