“कांग्रेस से ना लव मैरिज हुई ना अरैंज”, आप- कांग्रेस गठबंधन को लेकर ये क्या बोल गए केजरीवाल!

Arvind Kejriwal

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 मई 2024): Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी गहमागहमी जारी है। लेकिन इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस – आप गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कांग्रेस के साथ भविष्य से लेकर पंजाब में लोकसभा चुनाव पर खुलकर बातचीत की। अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला और सात ही उन्होंने कहा कि 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

आप – कांग्रेस गठबंधन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि दिल्ली में दोनों पार्टियों के मिलकर चुनाव लड़ने के बावजूद कांग्रेस के साथ AAP का गठबंधन स्थाई नहीं है। AAP – कांग्रेस से कितने दिन एलायंस चल पाएगा? इस सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि, हमने कोई शादी नहीं की है। हमारी कोई मैरेज नहीं हुई है। लव मैरिज नहीं हुई है। हमलोग देश बचाने के लिए 4 जून तक चुनाव लड़ने के लिए साथ आए हैं। हमारा लक्ष्य फिलहाल बीजेपी को हराना है।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त देश बचाना और बीजेपी को हराना जरूरी है। बीजेपी को हराने के लिए जहां हमें साथ आना पड़ा हम साथ आए, ताकि बीजेपी के खिलाफ एक प्रत्याशी दिया जा सके। पंजाब के भीतर बीजेपी का कोई वजूद नहीं है इसीलिए यहां हम अलग चुनाव लड़ रहे हैं। 4 जून के बाद तय करेंगे कि आगे क्या करना है। इस वक्त देश में संविधान और जनतंत्र बचाना जरूरी है।

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी गठबंधन में एकसाथ चुनाव लड़ रही है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी अलग – अलग चुनाव लड़ रही है।

इस्तीफा देने को लेकर क्या बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे को लेकर कहा कि वो डरेंगे नहीं और सीएम पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल नहीं है। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी पर केजरीवाल बोले कि मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है। इस देश का भविष्य दांव पर है। वे जब चाहें मुझे जेल में डाल दें, मैं डरूंगा नहीं, इसीलिए दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है।

स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।