Delhi News: भीषण गर्मी के बीच मजदूरों के लिए गुड न्यूज!, दोपहर 12 से 3 बजे के बीच छुट्टी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 मई 2024): देश के अधिकांश मैदानी इलाकों में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बड़ा फैसला लिया है। LG ने आदेश दिया है कि इस भीषण गर्मी में मजदूरों को 12 बजे से लेकर 3 बजे तक काम से छुट्टी मिलेगी। साथ ही मजदूरों को मिलने वाली इस राहत के बदले कोई भी उनकी सैलरी नहीं काट सकेगा।

इतनी भीषण गर्मी में भी “समर हीट एक्शन प्लान” (Summer Heat Action Plan) पर काम नहीं किए जाने को लेकर अरविंद केजरीवाल की सरकार की आलोचना की है। हालांकि प्रचंड गर्मी एवं लू से राष्ट्रीय राजधानी एवं एनसीआर का बुरा हाल है। परंतु इसको देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। आपको बता दें कि तापमान 50 डिग्री के इर्द-गिर्द देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग द्वारा लगातार एडवाइजरी जारी की जा रही है। लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना द्वारा दिए गए आदेशों के तहत जब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम नहीं हो जाता तब तक यह आदेश सक्रिय रहेगा। यह आदेश मजदूरों के बीच गुड न्यूज़ लेकर आया है, अब इसके अंतर्गत उनके काम के घंटे कम होंगे एवं भीषण गर्मी से उन्हें निजात मिलेगी। परंतु यदि 12:00 बजे से 3:00 बजे के बीच के तापमान को भी छोड़ दिया जाए तो हालात कुछ खास अच्छे नहीं है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।