भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अप्रैल 2024): भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने घोषणापत्र को ‘भाजपा का संकल्प, मोदी की गारंटी’ का नाम दिया है। भाजपा अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ कहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में बीजेपी ने घोषणापत्र जारी किया है। परंतु इस पर विपक्षी नेता निशाना साध रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता ने जब अपने सनुहरे भविष्य को विकल्प के रूप में चुनते हुए इंडिया गठबंधन को जिताने व भाजपा को हराने का संकल्प ले लिया है, ऐसे में भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ किसी काम का नहीं।

झूठ और जुमले जिनकी पहचान बन गये हों जनता न उनके संकल्प-पत्र पर विश्वास कर रही है न भविष्य की गारंटी पर। जिन्होंने अपने वादे पिछले दस सालों के राज में पूरे नहीं किये वो भला भविष्य की गारंटी देने की बात कैसे कह सकते हैं। भाजपा में हिम्मत है तो 2014 और 2019 का अपना मैनिफेस्टो निकालकर हिसाब दे कि उन्होंने अपना कौन सा वादा पूरा किया। भाजपा का संकल्प-पत्र ब्रह्मांड में झूठ का रिकॉर्ड तोड़नेवाले जुमलों का दस्तावेज़ भर हैं।

राहुल गांधी का इस विषय पर कहना है कि भाजपा के मैनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं – महंगाई और बेरोज़गारी। लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर भाजपा चर्चा तक नहीं करना चाहती।

INDIA का प्लान बिलकुल स्पष्ट है – 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को 1 लाख की पक्की नौकरी। युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मज़बूत कर देश में ‘रोज़गार क्रांति’ लाएगा।

इंडियन नेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि न पुरानी गारंटियों की जवाबदेही, केवल खोखले शब्दों की हेराफेरी ! “मोदी की गारंटी” = जुमलों की वारंटी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।