सुरक्षा में चूक को लेकर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- ‘सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज गुरूवार को नौवां दिन है। शीतकालीन सत्र के नौवें दिन संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इस घटना को लेकर विपक्षी सांसद राज्‍यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। साथ ही विपक्षी सांसदों ने इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग की है।

कल की सुरक्षा चूक की घटना पर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “कल जो घटना हुई, उसकी सब ने निंदा की है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। आपने(लोकसभा अध्यक्ष) घटना के जांच के आदेश दिए हैं। हम सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस प्रकार से संसद में अराजक स्थिति पैदा करना उचित नहीं है।”

तो वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि “कल सदन में जो कुछ हुआ उससे हम सभी चिंतित हैं। सदन की सुरक्षा लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी है।”

बता दें कि बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो अनजान लोग दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गया। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में लोकसभा सचिवालय ने भी आठ सुरक्षा कर्मियों को निलंबित किया है।