रोजगार मेले के तहत पीएम मोदी ने 51,000 से अधिक युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 नवंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने 51000 से अधिक नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि “आज 50,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया है। मैं आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। भारत सरकार के कर्मचारी के तौर पर आप सभी को बड़े-बड़े दायित्व निभाना है। आप जिस भी क्षेत्र और पद पर रहें आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता देशवासियों की ईज ऑफ लिविंग ही होनी चाहिए।”

पीएम मोदी ने कहा कि “कुछ ही दिन पहले 26 नवंबर को देश ने संविधान दिवस मनाया है यही वो तारीख है जब 1949 में सभी नागरिकों को एक समान अधिकार देने वाले संविधान को अपनाया था। 2014 से पहले समाज के बड़े वर्ग को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया था। जब समाज ने हमें मौका दिया तो हम सबसे पहले वंचितों को मौका देने की दिशा की ओर आगे बढ़ें।”

उन्होंने आगे कहा कहा कि “एक अध्ययन के मुताबिक 5 वर्षों में देश के 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए हैं। इससे पता चलता है कि सरकार की योजनाओं का गरीब तक पहुंचना कितना बड़ा परिवर्तन लाता है। आज सुबह ही आपने देखा होगा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ किस तरह गांव-गांव में जा रही है। आपकी तरह ही सरकार के कर्मचारी, सरकार की योजनाओं को गरीब के दरवाजे पर ले जा रहे हैं।”