स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त, कई इलाकों में धारा 144 लागू

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अगस्त 2023): स्वतंत्रता दिवस 2023 को लेकर द‍िल्‍ली पुलिस अलर्ट मोड पर है। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में क‍िसी भी अप्र‍िय घटना से न‍िपटने के लिए अभी से ही राजघाट, आईटीओ और लाल किला के आसपास कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। इतना ही नहीं पुलिस ने द‍िल्‍ली के बॉर्डर एर‍िया से प्रवेश करने वाले वाहनों की भी चेक‍िंग अभ‍ियान को सख्‍त कर द‍िया है।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्थाएं कड़ी कर दी गयी है। लगातार संदिग्ध गतिविधियों और संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। जबकि जगह-जगह जांच और सघन तलाशी भी की जा रही है। वहीं लाल किले की घेरा बंदी शुरू हो गयी है। यमुना के रास्ते भी घुसपैठ को रोकने के लिए अभेद्य किले की तरह इसकी सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गयी है।

दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को खालिस्तानी समर्थकों के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिल कर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किसी बड़े आतंकी हमले की इनपुट मिली, जिसे तुरंत ही IB ने दिल्ली पुलिस समेत NCR के सभी पुलिस प्रमुखों को अलर्ट जारी कर सतर्क रहने और सुरक्षा इंतजामों को और भी मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। IB से अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने पुलिस मुख्यालय में आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर उन्हें राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रखने के निर्देश दिए।।