अब मनमानी करेंगे एलजी और जनता का काम रोकेंगे: सौरभ भारद्वाज, स्वास्थ्य मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अगस्त 2023): संसद के दोनों सदनों में पास होने के बाद शनिवार को राष्ट्रपति ने भी दिल्ली सेवा बिल पर अपनी मुहर लगा दी है। अब यह कानून बन गया है। मंजूरी मिलने से उपराज्यपाल का कद और बढ़ गया है। वहीं इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है।

दिल्ली सेवा बिल पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “कई बार ऐसा हुआ है कि सरकार ने संविधान की मूल भावना के खिलाफ कानून पारित किया और सुप्रीम कोर्ट ने उसे पलट दिया। मेरा मानना है कि यह कानून (दिल्ली सेवा अधिनियम) संविधान की मूल भावना के भी खिलाफ है। संविधान कहता है कि सरकार जनता द्वारा, चुने हुए प्रतिनिधियों के माध्यम से चलेगी। ऐसे में ऊपर से नियुक्त उपराज्यपाल सरकार नहीं चला सकते। यह मुमकिन नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “जब ये मामला कोर्ट में आएगा तो कोर्ट इस कानून को पलट देगी और संविधान लागू कर देगी। तब तक अराजकता रहेगी और एलजी साहब मनमाने ढंग से सरकार चलाएंगे और जनता का काम रोकेंगे। जल बोर्ड, पेंशन और अस्पतालों को ठप करने की कोशिश करेंगे, उनके अफसरों द्वारा ठप करने की कोशिश की जाएगी और वो उन अफसरों पर कार्रवाई नहीं करेंगे। यह दिल्ली के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा।”