दिल्ली सेवा बिल पर कांग्रेस एवं आप के सांसद आमने-सामने, जानें पूरा मामला

cdc

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06 अगस्त 2023): लोकसभा में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच दिल्ली सेवा बिल गुरुवार को लोकसभा में पारित हो गया है। तो वहीं ये बिल सोमवार को राज्यसभा में पारित होने की संभावना है। लेकिन इस बिल को लेकर घमासान मचा हुआ है। वहीं एक तरफ जहां कांग्रेस इस बिल को लेकर आम आदमी पार्टी के समर्थन में हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित इस बिल के विरोध में है और आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार पर लगातार हमला करने में लगे हुए हैं। वहीं अब कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता से इस बिल को लेकर जंग छिड़ गई है।

दरअसल दिल्ली अध्यादेश बिल पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि ”लोकसभा में बीजेपी के पास बहुमत है, ये बिल सदन में पास होना चाहिए। ये बिल दिल्ली की स्थिति के मुताबिक है। अगर आप दिल्ली को शक्तियां देना चाहते हैं तो ये पूर्ण राज्य बनाया जाना चाहिए। मेरी राय में इस बिल का विरोध करना गलत है।”

तो वहीं इस पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “इस बिल पर कांग्रेस के सभी नेता आम आदमी पार्टी के साथ खड़े हैं। संदीप दीक्षित को सोचना होगा कि वो कांग्रेस में हैं या नहीं, वो राहुल गांधी के साथ हैं या किसी और कांग्रेस के साथ हैं।”

तो वहीं अब कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आप सांसद सुशील गुप्ता के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि “कौन हैं सुशील गुप्ता? ये वही हैं जो पहले कांग्रेस में सीट मांगते फिरते थे। ये भी कांग्रेस में कुछ व्यापार करने आये थे। मैं इस आदमी को गंभीरता से नहीं लेता। ऐसे लोग टिप्पणी के लायक नहीं हैं।”