पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं: पीएम से मिलने के बाद बोले एलन मस्क

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (21 जून 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीनदिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। इस बीच पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूयॉर्क में सीईओ, नोबेल पुरस्कार विजेताओं, विद्वानों, उद्यमियों, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, शिक्षाविदों, स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से मुलाकात की। इस बीच पीएम मोदी न्यूयॉर्क में टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से भी मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं। विश्व के अन्य देशों के मुकाबले भारत के पास सबसे अधिक संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं इसलिए महत्वपूर्ण निवेश के लिए वे हमें लगातार प्रेरित करते हैं। मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। पीएम मोदी से मिलकर मुझे काफी खुशी हुई। मैं उनका फैन हूं। मस्क ने आगे कहा कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री खुले विचारों के हैं। वे हमेशा नई कंपनियों का समर्थन करते हैं। वे हमेशा सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंपनियों से भारत को लाभ कैसे हो। मैं अगले साल दोबारा भारत जाने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही भारत में भी स्टारलिंक लॉन्च करेंगे। मुझे लगता है कि स्टारलिंक इंटरनेट के वजह से भारत के ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में लोगों को मदद मिलेगी। मस्क ने कहा कि इस साल के अंत तक भारत में टेस्ला के लिए जगह पक्की कर लेंगे। प्रधानमंत्री काफी साल पहले टेस्ला के प्लांट आए थे, जहां हमारी मुलाकात हुई थी।

पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित होने वाले योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। योग दिवस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना होंगे। यहां 22 जून को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का भव्य स्वागत होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन 22 जून की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में डिनर का आयोजन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सदन को भी संबोधित करेंगे।।