लोकगायिका जानवी पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन , अहम अवॉर्ड कर चुकी है अपने नाम

नई दिल्ली :– जानवी पांडे एक लोक गायिका और भजन गायिका दूरदर्शन आकाशवाणी कलाकार है। आपको बता दें कि अकबरपुर अंबेडकर नगर की रहने वाली जानवी पाण्डेय मार्बल्स रिकॉर्ड बुक ऑफ इंडिया की कोऑर्डिनेटर है।

उत्तर प्रदेश की जानवी पाण्डेय वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक ऑफ इंडिया की ब्रांड अंबेसडर है , जो ऑलराउंडर के क्षेत्र में भोपाल में 7 मार्च 2020 को दृष्टिगत वूमेन आइकॉन अवार्ड से सम्मानित हो चुकी है ।
साथ ही खेल के क्षेत्र में शॉट पुट, जैवलिन, रेस ,क्रॉस कंट्री रेस ,पैदल वॉक, खो-खो ,कबड्डी ,हॉकी और फुटबॉल से स्टेट स्तर पर खेल चुकी है , अखिल भारतीय लोक परंपरा विकास परिषद की सदस्य और स्वर्ण भारत परिवार की तरफ से अध्यक्ष है ।
दिव्य ब्राह्मण परिवार की तरफ से राष्ट्रीय महामंत्री , प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना की तरफ से अपने जिले की अध्यक्ष भी है ।
जानवी पाण्डेय ने टेलीविजन फिल्म थियेटर्स तबला लखावत विश्व की प्रथम महिला डिलीट उपाधि के अंडर में एमफिल किए और वर्तमान समय में पीएचडी रिसर्च स्कॉलर और प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद की एक्सटर्नल एग्जामिनर है ।
लोकगायिका जानवी पाण्डेय राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत सारे प्रोग्राम किए और आज वर्तमान समय में भी ऑस्ट्रेलिया सिडनी फिजी यूएसए न्यूजीलैंड नेपाल रेडियो हमसफर ऑस्ट्रेलिया में प्रत्येक संडे हमारे प्रोग्राम चलते रहते हैं और बहुत जल्द ही रेडियो हमसफर के लिए एक गाना बनाया है जो ऑस्ट्रेलिया रेडियो हमसफर के लिए वह बजने जा रहा है । इस गीत के बोल हैं “रेडियो हमसफर है हमारा यहां कुछ ना कुछ करके जाना” है ।