राजेन्द्र नगर को एक हफ़्ते में मिला दो मोहल्ला क्लीनिक: दुर्गेश पाठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/04/2023): आम आदमी पार्टी के राजेन्द्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक ने कल यानी शनिवार को टोडापुर, दसघरा, रतनपुरी चौक, गैस गोदाम, पूसा और बिहारी कॉलोनी के लिए जनक विहार में बन रहे मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण किया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दिया है। साथ ही उन्होंने ट्विटर पर वीडियो और तस्वीरें शेयर कर बताया कि राजेन्द्र नगर को एक हफ़्ते में दो मोहल्ला क्लीनिक मिला है और पूरे राजेन्द्र नगर विधानसभा के अंदर और भी बहुत सारे मोहल्ला क्लीनिक बनाया जा रहा है।

उन्होंने वीडियो में कहा है, “पिछले कुछ ही हफ्तों में ये दूसरी मोहल्ला क्लीनिक हमारे यहां बनने का काम शुरू हो गया है और इस तरह से पूरी विधानसभा के अंदर और भी बहुत सारे मोहल्ला क्लीनिक बनने का काम शुरू हो रहा है। उन्होंने कंटेनर को दिखाते हुए कहा कि ये बहुत अच्छा कंटेनर है। इसके अंदर वॉशरूम, वेटिंग एरिया और डॉक्टर रूम है और ये फुली फर्निश्ड है।”

उन्होंने कहा कि “बहुत ही शानदार व्यवस्था किया गया है और ये हमारे दिल्ली की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का ये पूरा आईडिया है। इस कांसेप्ट को उन्होंने सोचा था क्योंकि दिल्ली के अंदर जमीनों का बहुत दिक्कत है और दिल्ली सरकार के पास जमीन नहीं होती। ये बहुत cost-effective है और इसमें ज्यादा पैसे नहीं लगते हैं।” उन्होंने आगे बताया कि “पूरी राजेंद्र नगर विधानसभा के अंदर इस तरह के कई सारे मोहल्ला क्लीनिक बनने जा रहे हैं और उनका भी काम शुरू हो रहा है।”

उन्होंने इसके लिए “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और वर्तमान में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का धन्यवाद दिया है।”