MCD स्कूलों को विश्व के सबसे बेहतरीन स्कूल बनाएँगे : शिक्षा मंत्री आतिशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (05 अगस्त 2023): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली नगर निगम (MCD) मेंटर टीचर्स को देश के विभिन्न हिस्सों में, शिक्षा में हो रही इनोवेशन देखने के लिए भेज रही है। ताकि वहाँ से सीखकर वे अपने स्कूलों में भी सीखने-सिखाने के अनूठे तरीक़ों को अपना सके। वहीं आज दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक कार्यक्रम में उन शिक्षकों से मुलाकात की और उनके अनुभवों को जाना है। इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर कर दी है।

आतिशी ने ट्वीट में कहा कि “MCD मेंटर टीचर्स को केजरीवाल सरकार देश के विभिन्न हिस्सों में, शिक्षा में हो रही इनोवेशन देखने के लिए भेज रही है। ताकि वहाँ से सीखकर वे अपने स्कूलों में भी सीखने-सिखाने के अनूठे तरीक़ों को अपना सके। आविष्कार सेंटर पालमपुर, सह्याद्रि स्कूल पुणे और कोयंबतूर में ईशा फाउंडेशन स्कूल गए इन शिक्षकों के अनुभवों को जाना।”

उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा कि “एक्सपोज़र विजिट से सीखने के बाद, मेंटर टीचर्स अलग ही ऊर्जा और उत्साह के साथ वापिस आए हैं। उनका कहना है कि पहली बार कोई सरकार हमारी बेहतरी के लिए सोच रही है। तो अब हम और मेहनत करते हुए MCD में भी शिक्षा क्रांति लायेंगे और MCD स्कूलों को विश्व के सबसे बेहतरीन स्कूल बनाएँगे।”