बिहार के सासाराम में बम धमाका, जानें क्या है पूरे मामले की सच्चाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 अप्रैल 2023): बिहार में अलग-अलग जगहों के बीच बम ब्लास्ट की खबरें आई थी। 01 अप्रैल की शाम सासाराम में ब्लास्ट हुआ, खबर ये आई कि रामनवमी के बाद भड़के हिंसा के कारण ब्लास्ट हुआ है,लेकिन पुलिस की मानें तो विस्फोटको के रखरखाव के कारण ये घटना हुई है। पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में किसी भी सांप्रदायिक हिंसा के कनेक्शन को नकारा है।

मिली जानकारी के मुताबिक सासाराम में 01 अप्रैल को हुए ब्लास्ट में कुल छः लोग घायल हुए थे। पुलिस ने अबतक इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना के संबंध में रोहतास पुलिस ने ट्वीट में बताया कि यह ब्लास्ट साम्प्रदायिक नहीं है।

रोहतास पुलिस ने ट्वीट किया है कि “कल शाम 9 बजे 6 व्यक्तियों के जख्मी होने की सूचना के सत्यापन के दौरान पाया गया है कि वे अवैध विस्फोटक handling के दौरान स्वयं घायल हुए थे.घटना स्थल एक निजी मकान का अहाता है जहां फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है.2 गिरफ्तारी की गयी है.बल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त हैं.अफ़वाह पर ध्यान न दें।”

इस पूरे मामले पर बिहार पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि “रोहतास के सासाराम में बम विस्फोट की घटना की सूचना प्राप्त हुई जिसके जांच के क्रम में पाया गया कि घटनास्थल एक झोपड़ी है। वहाँ से एक स्कूटी भी बरामद की गई है। FSL की टीम घटनास्थल की जाँच हेतु पहुंच रही है।”

“प्रथम दृष्टया यह साम्प्रदायिक घटना प्रतीत नहीं हो रहा है। किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें। शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें।”

बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक घटना में घायल हुए सभी लोगों को वाराणसी के BHU अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी का बयान

घटना पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा है कि “हमें करीब रात में 8:30 बजे घटना की जानकारी मिली। घायलों को पहले सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उन्हें BHU रेफर कर दिया। शुरू में ये अफवाह उड़ी की एक तरफ के लोगों ने दूसरे तरफ के लोगों पर बम से हमला किया। हालाकि, FSL की अब तक की जांच के मुताबिक , बम धमाका एक कमरे में हुआ और बम हैंडल करने में गलती के कारण हुआ।”