देश में कानून का राज है, अपमान करेंगे तो होगी कार्रवाई। बीजेपी का जोरदार पलटवार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (23/03/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा, मानहानि केस में सूरत कोर्ट ने सुनाया फैसला इसके बाद बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जी को सूरत की एक कोर्ट ने मानहानि के मामले में 2 साल की सजा दी है। कांग्रेस पार्टी बहुत कुछ कह रही है लेकिन ये नहीं बता रही है कि राहुल गांधी ने कहा क्या? राहुल गांधी ने कर्नाटक में 2019 की चुनावी रैली में कहा था। सारे चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि मैं सत्य और अहिंसा में विश्वास रखता हूं। क्या सत्य और अहिंसा में विश्वास करना लोगों को अपमानित करना है? देश को जातिसूचक गाली देना है? अगर राहुल गांधी को अपनी जिद्द से लोगों को अपमानित करने का और गाली देने का अधिकार है तो उनकी गाली से पीड़ित लोगों को मानहानि का केस करने का अधिकार है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि खड़गे साहब ने आज कहा कि कोर्ट के फैसले को बार-बार बदला गया है। कांग्रेस पार्टी कोर्ट में विश्वास नहीं करती है। क्या ये न्यायपालिका को भी अपनी जेब में रखना चाहती है? भारत के कानून में यह है कि यदि किसी व्यक्ति या संगठन को भद्दे बयानों, निंदनीय टिप्पणियों, गालियों या किसी मानहानिकारक टिप्पणियों से बदनाम किया गया है, तो उसे पता मांगने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस पार्टी को इससे आपत्ति है; वह चाहती है कि राहुल गांधी को गालियां देने की पूरी आजादी हो।राफेल मामले में भी राहुल गांधी ने कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया था और फिर माफी मांगी थी।आलोचना का हम सम्मान करते हैं, लेकिन राहुल गांधी आलोचना नहीं करते हैं, राहुल गांधी देश को बदनाम करते हैं, जनतंत्र को बदनाम करते हैं और देश की जनता को बदनाम करते हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हाल ही में उत्तर पूर्व में हुए चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। मिस्टर राहुल, सिर्फ इसलिए कि लोग आपको वोट नहीं देते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें दोष देने का अधिकार है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको विदेशी धरती पर भारत और उसके लोकतांत्रिक मूल्यों को बदनाम करने का लाइसेंस मिल गया है। आप गाली देंगे, आप देश की सेना का अपमान करेंगे, देश के शहीदों की शहादत का मजाक बनाएंगे, आप देश की राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रशक्ति का अपमान करेंगे, आप देश के मतदाताओं का अपमान करेंगे और कहेंगे कि मैं सत्य और अहिंसा में विश्वास करता हूं, ऐसा कैसे चलेगा?