उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट: मनोज तिवारी बनाम कन्हैया कुमार, किसके पास है कितनी संपत्ति ?

रंजन अभिषेक, संवाददाता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 मई 2024): लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने तेज तर्रार प्रवक्ता एवं युवा नेता कन्हैया कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। यह सीट दिल्ली की सबसे हॉट सीट में शामिल है।

मनोज तिवारी vs कन्हैया कुमार, कौन हैं सबसे अमीर प्रत्याशी

 

संपत्ति की बात करें तो दिल्ली में लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे सभी प्रत्याशियों में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं भोजपुरी गायक एवं बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी। चुनावी हलफनामे के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी 28.05 करोड़ रूपए के मालिक हैं वहीं उनके बरख्स खड़े कन्हैया कुमार के पास कुल संपत्ति 10.65 लाख रूपए है।

मनोज तिवारी का पूरा ब्योरा

मनोज तिवारी की आयु 53 वर्ष है, शिक्षा की बात करें तो वह मास्टर ऑफ फिजिकल एजुकेशन हैं। उनपर 3 मुकदमा दर्ज है ( जिसमें एक मारपीट का है।), मनोज तिवारी के पास कुल चल संपत्ति 2.36 लाख रुपए की है और अचल संपत्ति 19.94 करोड़ रुपए की है। वहीं यदि गाड़ियों की बात करें तो मनोज तिवारी के पास पांच गाड़ी है जिसमें मर्सिडीज बेंच ई – 280, इनोवा, ऑडी क्यू -7, होंडा सिटी और फॉर्च्यूनर शामिल है।

कन्हैया कुमार का पूरा ब्योरा

कन्हैया कुमार 37 वर्ष के हैं और उन्होंने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से पीएचडी किया है। उनके ऊपर कुल 7 मुकदमा दर्ज है ( जिसमें जेएनयू में विवादित नारे, बिना अनुमति सभा करने और डॉक्टर से दुर्व्यवहार) शामिल है। कुल चल संपत्ति 08.07 लाख रुपए की है और कुल अचल संपत्ति 2.65 लाख रुपए की है। साथ ही उनके पास एक भी गाड़ी नहीं है।।

बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है और 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।