सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर कांग्रेस उच्च न्यायालय में करेगी अपील

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/03/2023): गुजरात के सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम पर बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को दोषी करार और दो साल कैद की सजा दिए जाने के बाद देश की राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमला कर रही है। वहीं अब राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर ऐलान किया है कि इस मामले में हम उच्च न्यायालय में अपील करेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “कायर, तानाशाह भाजपा सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि “JPC की माँग कर रहे हैं। राजनैतिक दिवालियेपन की शिकार मोदी सरकार, ED, पुलिस भेजती है। राजनैतिक भाषणों पर केस थोपती है। हम उच्च न्यायालय में अपील करेंगे।”

तो वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा कि “डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी जी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिये हैं, सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है।”

आपको बता दें कि गुजरात के सूरत ज़िला कोर्ट ने आज यानी बृहस्पतिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को उनकी कथित ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी को लेकर दायर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया था और 2 साल कैद की सज़ा सुनाया था। हालांकि कुछ देर बाद कोर्ट ने राहुल गांधी ज़मानत दे दिया।