IHGF Delhi Fair: शंभू जयसवाल से जाने कैसे आया चायपत्ती और हल्दी से कपड़ों पर शिल्प बनाने का आइडिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/03/2023): इंडिया एक्सपो मार्ट & सेंटर, ग्रेटर नोएडा में 15 मार्च से 19 मार्च तक IHGF दिल्ली फेयर का आयोजन किया गया। इस फेयर में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों से एग्जिबिटर आते हैं और अपने उत्पादों का स्टॉल लगाते हैं। इसी कड़ी में IHGF दिल्ली फेयर को लेकर भीएचओ के मुखिया शंभू जयसवाल से टेन न्यूज़ नेटवर्क के संवाददाता ने खास बातचीत की।

शंभू जयसवाल ने अपने प्रोडक्ट्स अपने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा कि वह कोलकाता के पश्चिम बंगाल से आते हैं। कंपनी का नाम भीएचओ इंडिया है, हम लोग बंगाल में नेशनल डाई, टाई एंड डाई, इको प्रिंट्स और ये सारे चीजें करते है। अभी का जमाना ऑर्गेनिक, इको और नेशनल रिलेटिड चल रहा है तो हम लोगों को भी लगा कि अब समय के साथ बदलना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि मेन्स वियर के हिसाब से कहीं पर कोई भी IHGF के इतने बड़े फेयर में किसी ने कभी भी नहीं लगाया। तो मेरे दिमाग में एक प्रश्न आया कि मेन्स के लिए कोई फैशन क्यों नहीं? तो हम लोगों ने ये मेंस फैशन के लिए शुरू किया। हम लोगों ने टाई एंड डाई, डिजिटल प्रिंट, पेपर प्रिंट आदि इन सब चीजों पर काम किया। उन्होंने आगे बताया कि IHGF बहुत बड़ा जोन है जहां पर हम लोगों को नेशनल और इंटरनेशनल दोनों ही आर्डर मिलते हैं। हम लोग बहुत ही खुश रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस बार का फेयर अच्छा लगा है। जितने भी बायर्स हमारे स्टॉल में आए हैं वह हमारे प्रोडक्ट से इंटरेस्टेड है इसलिए आए हैं। इतने सालों में मैं यह समझा हूं कि जो बायर्स जिस प्रोडक्ट को खोजता है वही उस स्टॉल में आता है और हर बायर्स आपके स्टॉल में नहीं आ सकता है।

आपको बता दें कि शंभू जायसवाल चायपत्ती, हल्दी और अखबारों से कपड़ों पर शिल्प बनाते हैं और वह मेन्स वियर से रिलेटिड प्रोडक्ट्स बनाते हैं।।