निक्की यादव मर्डर मामले में DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/02/2023): निक्की यादव मर्डर मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज यानी बुधवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही दिल्ली पुलिस को 17 फरवरी तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

आयोग ने मामला की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस से कई जानकारी की मांग की है। पहला, मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी की मांग की है। दूसरा, मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण। क्या किसी अन्य साथी की भी पहचान की गई? यदि हाँ, तो उसका विवरण दें। तीसरा, मृतक लड़की के परिवार से दिल्ली पुलिस को मिली किसी गुमशुदगी की शिकायत का विवरण और उस पर की गई कार्रवाई का विवरण और चौथा मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।

आयोग ने नोटिस में कहा है, “दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली में एक व्यक्ति द्वारा 24 वर्षीय लड़की की हत्या की मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी ने कार में आईएसबीटी, कश्मीरी गेट के पास लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी कार से उसके शव को लेकर नजफगढ़ चला गया और शव को एक ढाबे के फ्रिज में छिपा दिया। यह बहुत ही गंभीर मामला है।”