ओल्ड एज होम्स को विश्वस्तरीय बनाएगी दिल्ली सरकार, मंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/07/2022): दिल्ली सरकार अब शिक्षा-स्वास्थ्य के बाद ओल्ड एज होम्स को भी विश्वस्तरीय बनाएगी। दरअसल कल गुरुवार को दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने समाज कल्याण विभाग के सचिव, निदेशक और सभी जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने अब ओल्ड एज होम्स को भी विश्वस्तरीय बनाने का निर्णय लिया है। यहां पर बुजुर्गों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी ताकि परिवार से अलग रह रहे बुजुर्गों को घर जैसा महसूस हो। इस बात की जानकारी दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ट्वीट कर दिया है।

उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिल्ली पारिवारिक लाभ योजना के मामलों का समयबद्ध तरीके से निस्तारण किया जाए। साथ ही अधिकारियों से कहा कि बुजुर्गों और दिव्यांगजनों को समय पर पेंशन दिया जाए।

इसके अलावा उन्होंने DM, ADM, SDM व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जनता की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर बैठक किया। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को सिंगल मदर के बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, सोसायटी रजिस्ट्रेशन, दिव्यांग व्यक्तियों के आधार कार्ड और जाति प्रमाण पत्र को समय पर जारी करने का आदेश दिया है।