हमारी सफलता में EPCH की है महत्वपूर्ण भूमिका, EPCH के बिना सहयोग के यह सफलता संभव नहीं थी: रॉयल एक्सपो

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जून 2022): हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) द्वारा भारतीय हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं विश्व के अलग-अलग देशों में भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों का निर्यात करने वाले निर्यातकों को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि दिल्ली के ‘द अशोक’ होटल में EPCH द्वारा वृहद एवं व्यापक स्तर पर आयोजित सम्मान समारोह में 126 हस्तशिल्प निर्यातकों को प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कड़ी में हस्तशिल्प के क्षेत्र में कार्यरत एक विश्वसनीय एवं प्रतिष्ठित संस्थान “रॉयल एक्सपो” को यह सम्मान प्रदान किया गया। टेन न्यूज से बात करते हुए फैजान और उनकी माँ ने अपने अनुभवों को साझा किया।

 

उन्होंने कहा कि ” हमें बहुत खुशी है कि EPCH द्वारा हमें यह प्रतिष्ठित सम्मान प्रदान किया गया, मैं यह सम्मान अपने पिता और कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल रहीम खान को समर्पित करता हूँ।” साथ ही उन्होंने EPCH के सहयोग के विषय में बात करते हुए कहा कि बिना EPCH के सहयोग से यह कामयाबी संभव नहीं था।

साथ ही इस क्षेत्र में अवसर एवं चुनौती को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि” चुनौतियां सभी क्षेत्र में है, लेकिन यदि आप ईमानदारी से कार्य करते हैं तो आप उन चुनौतियों का सामना कर आगे निकल जाते हैं, अवसर की बात करे तो अब धीरे धीरे लोग चीन को छोड़कर भारत की तरफ रुख कर रहे हैं तो काफी संभावनाएं हैं।

 

युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सफलता का बस एक ही मूल मंत्र है।” लगे रहो डटे रहो”

वहीं फैजान की माँ श्रीमती खान ने हमसे बात करते हुए कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, बहुत मेहनत के बाद यहां तक पहुंच पाए हैं। इसमें EPCH की बहुत बड़ी भूमिका है और यह अवार्ड मैं अपने सोहर को समर्पित करना चाहूँगी।

आपको बता दें कि रॉयल एक्सपो को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मान प्रदान किया गया, रॉयल एक्सपो द्वारा सिरेमिक उत्पाद, वाल हुक, सर्विंग बाउल्स, डिजाइनर कास्टर्स,स्पाइस जार्स, जार सेट सहित कई अन्य उत्पादों का यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, यूके समेत दुनिया के 11 देशों में निर्यात किया जाता है।।