उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में यमुना, वायु और जल प्रदूषण, सुरक्षा जैसे मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/07/2022): जयपुर में कल यानी शनिवार को उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक आयोजित हुई । बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में की गई। जहां पर 8 राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उपराज्यपाल और राज्यों के मंत्रियों ने हिस्सा लिया था। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बताया कि यमुना, वायु और जल प्रदूषण, सुरक्षा और आगामी G20 शिखर सम्मेलन जैसे चिंता के मुद्दों को उठाया गया है। जिसमें अंतर-राज्यीय समन्वय की आवश्यकता है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक में यमुना, वायु और जल प्रदूषण, सुरक्षा और आगामी G20 शिखर सम्मेलन जैसे मुद्दों को उठाया गया जिसमें अंतर-राज्यीय समन्वय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिन 47 मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें से 35 का समाधान किया गया और 4 को राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण विषयों के रूप में चिन्हित किया गया। विभिन्न क्षेत्रीय परिषदों की बैठकों में इन पर नियमित रूप से चर्चा और निगरानी की जा रही है।

बता दें कि इस बैठक में गृहमंत्री के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पंजाब के राज्यपाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना इसके अलावा और भी अलग-अलग राज्यों के उपराज्यपाल और मंत्री शामिल थे।