CUET UG की परीक्षा संपन्न, जानें कब तक आएगा रिजल्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (24 जून 2023): देशभर के विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य विश्वविद्यालयों के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, CUET UG का आयोजन सफलतापूर्वक करा लिया गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA की ओर से आयोजित इस परीक्षा की शुरुआत 21 मई से हुई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार तकरीबन 27 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने इसमें हिस्सा लिया है। अब ये स्टूडेंट्स अपने सीयूईटी यूजी के स्कोर के आधार पर देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों की एडमिशन प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा रिजल्ट की घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। रिजल्ट NTA के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि CUET परीक्षा 2023 का रिजल्ट परीक्षा समाप्त होने के 15 दिनों के भीतर घोषित किए जा सकते हैं। बता दें कि पहले सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा समापन की तिथि 17 जून थी, जिसे कुछ कारणों के चलते आगे बढ़ाकर 23 जून कर दिया गया है। रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि एनटीए ने रिजल्ट घोषणा की तिथि को लेकर कोई जानकारी जारी नहीं की है।।