कैलाश दीपक – पूर्वी दिल्ली में मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शंखनाद के बीच हुआ उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (9 जुलाई 2022): कैलाश समूह एवं दीपक मेमोरियल द्वारा संयुक्त रूप से पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग करकर्दूमा में मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ,वरिष्ठ चिकित्सक एवं चांदनी चौक से लोकसभा सांसद डॉ हर्षवर्धन; पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद एवं पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर; उत्तरी दिल्ली से लोकसभा सांसद एवं भोजपुरी गायक मनोज तिवारी मौजूद रहें।

 

इस दौरान गणमान्य मुख्य अतिथियों द्वारा फीता काटकर एवं सनातन धर्म परंपरानुसार शंखनाद के साथ “कैलाश दीपक अस्पताल” का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में कई समाजसेवी, शिक्षाविद, राजनीति से संबद्ध लोग एवं अन्य क्षेत्र में ख्वातिप्राप्त गणमान्य लोग मौजूद रहें। जहां कैलाश हॉस्पिटल के संस्थापक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री, गौतमबुद्ध नगर लोकसभा से सांसद डॉ महेश शर्मा ने सभी आगंतुकों एवं अतिथियों को शॉल प्रदान कर उनका स्वागत किया।

वहीं दीपक गुप्ता मेमोरियल फाउंडेशन एवं कैलाश दीपक अस्पताल के अध्यक्ष एस.एम.गर्ग ने प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि ” लोग दुःखी होकर अस्पताल में आते हैं, जब उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती है तब वो अस्पताल आते हैं। लेकिन कैलाश दीपक अस्पताल प्रबंधन एवं यहां के चिकित्सकों का पूरा प्रयास होगा कि आप यहां से प्रसन्न होकर वापस अपने घर जाएं।”

 

वहीं प्रबंधन समिति के सदस्य एस.के. शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि ” आजकल लोग सड़क पर यदि देखते हैं कि किसी की दुर्घटना हो जाती है तो उक्त घायल व्यक्ति को अस्पताल में प्रश्न पूछे जाने एवं फीस के लिए परेशान करने के डर से भर्ती नहीं कराते हैं। लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आप जहां भी किसी व्यक्ति को इस अवस्था में देखें अविलंब कैलाश अस्पताल लेकर आ जाएं। यहां ना तो आपसे फीस मांगी जाएगी और ना ही आपसे किसी प्रकार का प्रश्न पूछा जाएगा।”

प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में अस्पताल के निदेशक डॉक्टर कार्तिक शर्मा ने बताया की अस्पताल को मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के रूप में। विकसित किया गया है, जहाँ स्वास्थ संबंधी सभी प्रकार की अंतरराष्ट्रीय स्तर की मेडिकल सुविधाएँ , व्यवस्थाएं, जांच की सुगम सुविधाएं एवं पूरे वरिष्ठ एवं अनुभवी चिकित्सकों का पूरा समूह उपलब्ध होगा। आपातकालीन कक्ष के साथ अस्पताल में सभी प्रकार की आधुनिक जांच सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। साथ ही ऑक्सीजन टैंक की भी व्यवस्था की गई है।

 

आपको बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के दुःखद निधन को लेकर भारत में राष्ट्रीय शोक घोषित है, जिस कारण से काफी सादगीपूर्ण एवं सामान्य ढंग से उद्घाटन समारोह का समापन किया गया।अस्पताल में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया था ।

टेन न्यूज से बात करते हुए कई समाजसेवियों रविकांत मिश्रा , विपिन मल्हान आदि ने ने कैलाश दीपक अस्पताल के विषय में बात करते हुए कहा कि ” यह अस्पताल इस पूरे क्षेत्र के लोगों के लिए काफी लाभदायक एवं सुविधाजनक होगा।” साथ ही मौजूद लोगों ने डॉ महेश शर्मा का समाज के प्रति समर्पण एवं उनके सौम्य व्यवहार को लेकर बात करते हुए कहा कि ” कैलाश अस्पताल एक ऐसा अस्पताल है जहाँ किसी भी व्यक्ति का इलाज पैसे के लिए नहीं रुक सकता है।” आपको बता दूं कि कैलाश समूह का यह नौवां अस्पताल है।

 

Kailash Deepak Hospital, East Delhi | Manoj Tiwari, Dr Harshavardhan, Gautam Gambhir | Opening Ceremony | Photo Highlights