कांग्रेस अध्यक्ष ने बुलडोजर राजनीति पर किया जमकर पलटवार, ‘उन्माद पैदा करने के चलाई गई है यह योजना’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2022): कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी और दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि दिल्ली में शांति स्थापित हो और भाईचारा स्थापित हो। दरअसल उन्होंने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि ये जो बुलडोजर राजनीति चलाई है वो एक विशेष धर्म को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में तनाव पैदा करना उन्माद पैदा करना और भाईचारे पर कुठाराघात करना और समुदायों को जो बांटने का नफरती बुलडोजर है जो दिल्ली के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली हमेशा से ही शांति जगह रहा है। उन्होंने कहा कि 15 सालों से शीला दीक्षित और कांग्रेस ने नेतृत्व किया और जरा-सा भी माहौल को बिगड़ने नहीं दिया था।

उन्होंने कहा कि अब जो माहौल चल रहा है और जिस तरह से नफ़रत दिलों में पैदा की जा रही है। चाहे दिल्ली के दंगे हो या जहांगीरपुरी की घटना हो फिर चाहे ओखला में बुलडोजर कार्रवाई हो। उन्होंने ओखला में बुलडोजर कार्रवाई पर कहा कि मैं खुद वहां गया और वहां पर ना तो मुझे कोई अतिक्रमण दिखाई दिया और ना ही बुलडोजर को दिखाई दिया बल्कि एक सीढ़ी को गिरा कर वहां से बुलडोजर आ गया। वहां पर कोई अतिक्रमण नहीं था।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र और दिल्ली में तनाव पैदा करके कहीं ना कहीं ‘ध्रुवीकरण’ की कोशिश भारतीय जनता पार्टी कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जाग गई है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण पर किसी को आपत्ति नहीं रही पर अतिक्रमण होता है जैसे बरसात के मौसम में कुछ ऐसे प्रोडक्ट होते हैं जो खुले में नहीं बेचा जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की अतिक्रमण की कार्रवाई हेल्थ डिपार्टमेंट, लाइसेंस डिपार्टमेंट, सिविल डिपार्टमेंट और अलग-अलग डिपार्टमेंट करता है। उन्होंने कहा कि जो स्पेशल अभियान बुलडोजर के नाम से कराया जा रहा है। इस बात का अफसोस है कि इसमें दिल्ली सरकार के डिपार्टमेंट और कर्मचारी शामिल थे जो दर्शाता है कि कहीं ना कहीं सरकारें चाहें वह नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी की हो या दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार हों ये नहीं चाहते हैं कि दिल्ली में शांति स्थापित हो और भाईचारा स्थापित हो। उन्होंने कहा कि राजनीतिक उद्देश्य की पूर्ति के लिए इस तरह के अभियान को और ज्यादा हवा दी गई हैं।