‘राजेन्द्र नगर में MCD ने गरीबों की 35-40 साल पुरानी दुकानें तोड़ उनका रोज़गार छीना’: आप नेता दुर्गेश पाठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2022): राजधानी दिल्ली के राजेन्द्र नगर इलाके में भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली नगर निगम ने 35-40 साल पुरानी दुकानों को तोड़ दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी और आदेश गुप्ता से सवाल किया कि यदि कोई दुकान 35-40 साल से चल रहा है तो वह दुकान अवैध कैसे हो सकता है? उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि 20 साल से आप एमसीडी में थे तो आपने कुछ क्यों नहीं किया?

उन्होंने कहा कि आज सुबह ना कोई नोटिस दिया और ना कोई बात रखी और सुबह-सुबह भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी अपने अंहकार और लालच का बुलडोजर लेकर गरीबों के घर और उनकी दुकानों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि जब दुकानदारों ने उनसे पूछने की कोशिश की तो उनके साथ हाथापाई की गई। उनके सम्मान और सिलेंडर को उठाकर ले गए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी के द्वारा वहां पर बहुत ही ज्यादा कहर ढाया गया।

उन्होंने कहा कि 30 से 40 दुकानें 15 से 20 मिनट के अंदर पूरी तरह से तबाह कर दिया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी कह रहे हैं कि वहां पर अवैध दुकानें थी। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी और आदेश गुप्ता से एक सवाल करना चाहता हूं कि यदि कोई दुकान 35-40 साल से चल रहा है तो वह दुकान अवैध कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि 20 साल से आप एमसीडी में थे तो आपने कुछ क्यों नहीं किया?

उन्होंने कहा कि मुकेश है जिसका ढाबे का दुकान है और वह वहां पर 40 साल से दुकान लगा रहा था, विनोद जिसका साइकिल का दुकान है वह लगभग 40 वर्ष से वहां पर दुकान चला रहा था, रजनीश शाह जो सब्जी का ठेला लगाते हैं वह वहां पर पिछले 35-40 साल से ठेला लगा रहे थे। मूलचंद गोयल जिसकी चाय की दुकान है वो लगभग 40 साल से दुकान लगा रहे थे, दिनेश कुमार का ढाबा है और वह 40 सालों से लगा रहे थे, सुरेन्द्र का आयरण की दुकान है वो पिछले 30 साल से दुकान लगा रहे हैं और ऐसे कई लोग हैं जिसके आज दुकानों को तोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीबों के साथ खड़ी है और बीजेपी को इन पर अत्याचार नहीं करने देगी।