ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे का काम पूरा, जानें कब पेश की जाएगी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/05/2022): वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे का काम आज पूरा हो गया है और कल मंगलवार को कोर्ट में रिपोर्ट को पेश किया जाएगा। दरअसल आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद का तीसरे दिन का सर्वे का काम शांति पूर्वक पूरा हो गया है। वाराणसी के ज़िला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट कोर्ट में 17 मई को पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज बहुत संक्षिप्त कार्यवाही होनी थी और वो पूरी हो गई है।

इस मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश न कहा, “हमारे द्वारा व्यापक स्तर की सुरक्षा व्यवस्था दी गई थी जिसके कई चरण थे। हम लोगों ने पक्षों के साथ लगातार बैठक की, ये कोर्ट का आदेश था जिसमें सभी के सहयोग की अपेक्षा थी। शहर में हर थाना स्तर पर लोगों से संवाद करके लोगों के बीच जो भ्रांतियां थी उन्हें दूर किया। ये तीन दिन की कार्रवाई थी, जो आज समाप्त हो गई है। सर्वे आदर्श वातावरण में हुई, जिसमें कानून व्यवस्था की कोई भी स्थिति किसी भी तरीके से प्रभावित नहीं हुई।”

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे का काम 14 मई को शुरू किया गया था। कोर्ट ने इस सर्वे के लिए 17 मई तक का समय दिया था। ज्ञानवापी मस्जिद की तीन दिन के वीडियोग्राफी के बाद आज सर्वे का काम पूरा हो गया है। इस सर्वे में तीनों गुंबद, तहखाने, तालाब और हर जगह की रिकॉर्डिंग की गई है और कल कोर्ट में रिपोर्ट पेश किया जाएगा।