लाउडस्पीकर विवाद: क्या अब ‘बीजेपी बताएगी कि हम सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते या नहीं कर सकते: आप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/05/2022): देश की राजधानी दिल्ली में लाउडस्पीकर बैन को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है। अब इस मामले में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच विवाद शुरू हो गया है। दरअसल कल सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों व अन्य जगहों पर लगे लाउडस्पीकर को हटाया जाए और ये उच्च न्यायालय का भी आदेश है। इस पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी की नेता व कालकाजी से विधायक आतिशी मार्लेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता पर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्या अब भाजपा बताएगी कि हम सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ नहीं कर सकते?

आप विधायक आतिशी ने कहा कि मैं सबसे पहले आदेश गुप्ता से ये सवाल पूछूंगी कि अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी क्यों लिखीं। उन्होंने दिल्ली पुलिस को चिट्ठी क्यों नहीं लिखीं जो उनकी सरकार के अंदर आता है। उन्होंने कहा कि हम इसका विरोध करेंगे क्योंकि लोगों की आस्था चाहे रामलीला हो या सुंदरकांड हो इनसे जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से सवाल करते हुए कहा कि क्या अब आप हमें ये बताएंगे कि जागरण नहीं कर सकते हैं, सुंदरकांड का पाठ नहीं कर सकते हैं और हनुमान चालीसा का पाठ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने आदेश गुप्ता पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले आदेश गुप्ता कौन होते हैं।

बता दें कि आदेश गुप्ता ने पत्र में लिखा था, “दिल्ली उच्चतम न्यायलय के आदेशानुसार सभी धार्मिक स्थलों व अन्य जगहों पर लगे लाउड स्पीकरों को हटाया जाना चाहिये। ये लाउडस्पीकर ध्वनि प्रदूषण के मुख्य श्रोत हैं। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायलय द्वारा कहा गया है कि इनकी आवाज की सीमा निर्धारित हो ताकि पढ़ने वाले बच्चों, मरीजों, आफिसों में कार्यरत लोंगों आदि की इसकी आवाज के कारण शांति भंग न हो।”