देशभर में बिजली संकट गहराता जा रहा है, दिल्ली का केंद्र से अपील जल्द स्थिति की जाए सामान्य

टेन न्यूज़ नेटवर्क,

नई दिल्ली, (29/04/22): पूरे देश समेत राजधानी में कोयले की संकट को लेकर बिजली विभाग के इन दिनों होश उड़े हुए हैं विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रही है कि केंद्र सरकार की मिस मैनेजमेंट के कारण पूरे प्रदेश में आज कोयले की किल्लत हुई है। इसे लेकर दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पूरे देश में कोयले की भयंकर कमी है। हमारे पास कोई बैकअप नहीं है। सतेंद्र जैन ने कहा की बिजली को स्टोर नहीं की जा सकता। सतेंद्र जैन ने कहा की काफ़ी जगह एक दिन का ही कोयला बचा है जबकि 21 दिनों का होना चाहिए।

इस बीच सरकार का कहना है की कई राज्य सरकारों की पेमेंट पेंडिंग है इस पर सतेंद्र जैन ने कहा की दिल्ली के अंदर हमारी कोई पेमेंट पेंडिंग नहीं है।

सतेंद्र जैन ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार की नाकामी है। बिजली को स्टोर नहीं किया जा सकता है, बिजली रोजाना बनती है और अगर कोयले से बिजली बनती है तो कोयले का बैकअप होना चाहिए जोकि साधारण परिस्थिति में 21 दिन से ज़्यादा का होना चाहिए। आज काफी सारे प्लांट के ऊपर एक दिन से भी कम का कोयला बचा है।

प्रदेश में इन दिनों बिजली की कटौती की जा रही है और इसे लेकर अब सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हैं अगर इस संकट को तुरंत काबू में नहीं किया जाता है तो पूरे भारत को बिजली संकट से गुजरना पड़ेगा।