‘The Journey to Succeed: सफलता के आयाम’ पुस्तक का विमोचन, सफलता हासिल करने का मंत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21/08/2023): रविवार, 20 अगस्त को डॉ विनोद कुमार बिधूड़ी, विजय कुमार प्रसाद एवं एच.एन.पांडे द्वारा लिखित सफलता की कुंजी पर आधारित किताब ‘The Journey to SUCCEED, सफलता के आयाम’ पुस्तक का विमोचन नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में हुआ। पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिल्ली नगर निगम की पहली महिला मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय उपस्थित रही और वरिष्ठ अतिथि मंत्री डॉ सी.पी राय मौजूद रहे।

 

दिल्ली मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने अपने संबोधन में कहा कि “इंसान की जिंदगी में चुनौतियां और अवसर दोनों आते हैं, जिस इंसान ने सही अवसर को पहचान कर चुनौतियों का सामना कर लिया उसे सफलता से कोई दूर नहीं कर सकता। सफल और असफल व्यक्ति में ज्यादा का अंतर नहीं है बहुत बारीक अंतर है। लगातार परिश्रम, मेहनत और अपनी मेहनत पर विश्वास, जोश, जुनून, और सकारात्मक सोच अगर हम इन्हीं मूल मंत्रो से आगे बढ़ते रहेंगे तो सफलता किसी से भी दूर नहीं रह सकती।”

किताब के लेखक डॉ विनोद कुमार बिधूड़ी ने कहा कि “जितना प्यार आप सबने दिया इस सब के लिए एक योजनाकार की आवश्यकता होती है। इस पूरे कार्यक्रम के जो योजनाकार हैं वो अपने बड़े भाई विजय कुमार प्रसाद है। कोई भी योजना तब तक सफल नहीं होती जब तक कोई अनुभव आप के साथ न हो। और एक लम्बे जीवन का अनुभव है एच.एन.पांडे का हमारे साथ में। आगे उन्होंने “The Journey to SUCCEED और सफलता के आयाम” दोनों किताबें के बारे में बात करते हुए कहा कि ये दोनों किताबें मेरे विजय कुमार प्रसाद और एच एन पांडे द्वारा लिखित है इन दोनों किताबें में सफलता हासिल करने के मूलमंत्र हैं। उन व्यक्ति की कहानी लिखी गई है, जिन्होंने अपने में अनगिनत चुनौतियों और कठिनाईयों को पार कर सफलता हासिल की। इन दोनों किताबों से आप को जीवन में सफलता अवश्य मिलेगी।”

किताब के लेखक विजय कुमार प्रसाद ने कहा “The Journey to SUCCEED और सफलता के आयाम” ये सिर्फ पुस्तक ही नहीं है। जैसे हमें प्रतिदिन भोजन और पानी की जरूरत होती है वैसे ही मस्तिष्क के लिए भोजन की आवश्यकता होती है। बहुत कम लोग ये बात को समझ पाते हैं, कि हमारे मस्तिष्क को भोजन की आवश्यकता होती है और जितने भी अच्छे विचार और अच्छी किताबें हैं वो हमारे मस्तिष्क के लिए भोजन है। जब हमारा मस्तिष्क स्वस्थ नहीं रहेगा, तो हमारा शरीर भी स्वस्थ नहीं रहेगा।

आगे उन्होंने कहा कि “सफलता के आयाम” किताबें हमारी जिंदगी का एक हिस्सा है। इस किताब में 27 अध्याय हैं और विशेष व्यक्ति के द्वारा दिया गया संदेश भी है। इस किताब के द्वारा आप सफलता को प्राप्त कर सकते हैं।”

 

सफलता वो कूंजी है जिसको हर व्यक्ति अपने जीवन में प्राप्त कर सफल बनना चाहता है। लेकिन कई बार लोगों को सफलता प्राप्त करने में मार्गदर्शन करने वाला मार्गदर्शक नहीं मिल पाता है जिसके चलते सफलता हासिल करने का सपना अधूरा रह जाता है। लेकिन डॉ विनोद कुमार बिधूड़ी,‌ विजय कुमार प्रसाद और एच एन पांडे द्वारा लिखित सफलता की कुंजी पर आधारित किताब “The Journey to SUCCEED” और “सफलता के आयाम ” किताब आपके सफलता हासिल करने के सपने को अवश्य पूरा करेगी। कार्यक्रम का आयोजन आदिलीला फाउन्डेशन , खरवार वेलफेयर सोसाइटी , लोकमित्रा पब्लिकेशन और जागोर फाउन्डेशन द्वारा किया गया।।