दिल्ली – लोक सभा चुनाव | क्या कहते हैं राष्ट्रीय न्यूज चैनलों के राजनीतिक खबर विश्लेषक Bipin Sharma

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 मई 2024): दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। पिछले ५ सालों जो नेता दिल्ली के गलियों और रेड पर नहीं दिखे अब वो रोड शो एवं जन संपर्क कर रहे है । दामन छोड़ना एवं पलटी मारना भी जारी है । आरोप-प्रत्यारोप और तमाम दावों के बीच टेन न्यूज नेटवर्क की टीम दिल्ली की जमीनी सियासी हकीकत को खंगालने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने दिल्ली ख़ास कर नई दिल्ली लोकसभा सीट की जमीनी हकीकत को जानने के लिए जाने माने वरिष्ठ पत्रकार एवं राष्ट्रीय न्यूज चैनलों में राजनीतिक खबर विश्लेषक Bipin Sharma से टेलीफोनिक साक्षात्कार करा । बिपिन शर्मा नई दिल्ली लोक सभा के मतदाता है । आप के कलम एवं जुबा पर माँ कालका जी एवं सरस्वती जी वरदहस्त भी है ।

टेन न्यूज से विशेष बातचीत में Bipin Sharma ने कहा कि, “यह गठबंधन दोनों पार्टियों ने सोच समझकर किया है, ताकि इस बार दिल्ली में लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें निकाल सके।” आगे उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पार्टी वही पार्टी है जो किसी समय में आम आदमी पार्टी पर निशाना साधने के लिए हमेशा तैयार रहती थी। और वहीं आम आदमी पार्टी भी वही पार्टी है जो कांग्रेस पार्टी पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से कभी पीछे नहीं हटती। लेकिन अब सत्ता की भूख देखिए, आज सत्ता में बने रहने के लिए एक दूसरे पर वार करने वाली कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर गठबंधन कर रही है, ताकि वह अधिक से अधिक वोट बटोर सके।” अगर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन नहीं करती तो उनको शायद यह अनुमान था कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में वे शिकस्त नहीं दे पाएंगे। जिसके चलते उन्होंने हाथ मिलाकर गठबंधन किया ताकि अधिक से अधिक वोट एक प्रत्याशी को मिले और वह इस बार लोकसभा चुनाव में कुछ सीटें तो यहां से निकाल सके। आगे उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों में से बीजेपी लगभग 6 सीटें जीत सकती है और बीजेपी को एक सीट को जीतने में थोड़ी कठिनाई हो सकती है, क्योंकि इंडिया गठबंधन है जिसके चलते दो पार्टी के वोटर एक पार्टी को वोट करेंगे । आगे उन्होंने कहा कि हमारा लोकसभा क्षेत्र नई दिल्ली है और यहां से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज और इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सोमनाथ भारती चुनावी मैदान में हैं और इस बार लगता है कि भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज यहां से जीत हासिल करने में कामयाब होगी। क्योंकि मोदी का लहर है और जो यह जो नई दिल्ली लोकसभा सीट है, यह बीजेपी का गढ़ भी माना जाता है तो इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि इस बार फिर से नई दिल्ली की लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में होगी।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने नई दिल्ली लोकसभा सीट पर मतदाताओं के मूड को टटोलते हुए जो रिपोर्ट पेश की है उसके मुताबिक नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती के मुकाबले अधिक मजबूत नजर आ रही है। बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है और 04 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने दिल्ली लोक सभा चुनाव के मद्देनजर टेलीफोनिक साक्षात्कार के जरिए दिल्ली के प्रबुद्ध जनों के विचार को टटोलने का प्रयास किया ताकि उनके मन की बात राजनीतिक पार्टियों एवं दिल्ली के मतदाताओं तक पहुँचाया जा सके | और भी ऐसे ही प्रबुद्ध जनों का साक्षात्कार आप पाठकों एवं दर्शकों के लिए प्रकाशित करते रहेंगे ।

 

बहरहाल टेन न्यूज़ टीम की और से दिल्ली के मतदाताओं से आग्रह है कि कोई भी ऐक्ज़क्यूज़ दिये बिना , इस बार मतदान ७०% प्रतिशत पार करे ।

हर कर्म अपना करेंगे , ए वतन तेरे लिये ।
दिल दिया है , वोट भी देंगे , ए वतन तेरे लिए ।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे ।

दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।