लोकसभा चुनाव | ऑटो चालकों की बात, टेन न्यूज के साथ | दिल्ली के ऑटो चालकों ने बताया किसका पलड़ा है भारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 मई 2024): देशभर में लोकसभा का चुनावी माहौल है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का इंडिया गठबंधन है। वहीं बीजेपी अपने दम पर यहां चुनावी मैदान में उतरी है। टेन न्यूज की टीम ने नई दिल्ली दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के बलजीत नगर के ऑटो चालकों से दिल्ली में लोकसभा चुनाव पर बातचीत की। टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए बलजीत नगर में रहने वाले एक ऑटो चालक ने दिल्ली में आप और कांग्रेस के गठबंधन पर कहा कि लोकसभा चुनाव में कौन सी पार्टी जीतेगी ये कहना मुश्किल है, लेकिन फिर भी लग रहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा की सीटें यहां से निकाल पाएगी। नई दिल्ली से इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती और बीजेपी से प्रत्याशी बांसुरी स्वराज पर कहा कि सोमनाथ भारती का तो जीतना यहां से मुश्किल है। बीजेपी के सीट निकालने की यहां से चांस ज्यादा है। क्योंकि यहां पर सब लगभग ऑटो चालक जो है वो सभी भाजपा के वोट डालने की बात करते हैं। आगे जब दूसरे ऑटो चालक से पूछा गया कि एक समय पर ऑटो ड्राइवर के द्वारा आम आदमी पार्टी की सरकार कहा जाता था ऑटो ड्राइवरस आप आदमी पार्टी के समर्थक थे लेकिन आज के समय में ऑटो ड्राइवर आम आदमी पार्टी से इतना नाराज क्यों है उसे पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने कोई खास काम ऑटो ड्राइवरस के लिए नहीं किया है पहले शीला दीक्षित के समय में आटो वाले 1500 कमाते थे और आज के महंगाई के समय में हम 500 तक नहीं कमा पा रहे हैं , जो एक आज की बढ़ती महंगाई में बड़ी चुनौती है।

वहीं बलजीत नगर में रहने वाले तीसरे ऑटो चालक ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में दिल्ली में हुए आप और कांग्रेस के गठबंधन पर कहा कि कांग्रेस पार्टी तो यहां सत्ता में नहीं आएगी और दिल्ली में कोई इंडिया गठबंधन नहीं चलेगा। आएगी तो बीजेपी ही और बीजेपी आएगी अबकी बार 400 पार के साथ, बीजेपी जीत पाएगी। साथ ही नई दिल्ली से प्रत्याशी बीजेपी बांसुरी स्वराज और आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी सोमनाथ भारती को लेकर कहा कि बांसुरी स्वराज अभी राजनीति में आई है। लेकिन बीजेपी के नाम पर जीत सकती है क्योंकि इंडिया गठबंधन नहीं चलेगा यहां।

चौथे आटो चालक मोहन कुमार गोस्वामी ने कहा कि मैं यही कहना चाहूंगा फुल बहुमत से बीजेपी आ रही है है। दिल्ली में जो आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का इंडिया गठबंधन है उसे यहां कुछ खास असर नहीं होने वाला है। ऐसे गठबंधन तो रोज बनते हैं और रोज टूटते हैं। आगे उन्होंने नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती और भाजपा प्रत्याशी बांसुरी समाज को लेकर कहा कि यहां से जो भी प्रत्याशी बीजेपी का खड़ा होगा वह पूर्ण बहुमत से जीतेगा। हम तो यहां से बीजेपी के नाम से वोट डालते हुए आ रहे हैं। आप पार्टी का यहां पर वजूद ही खत्म हो चुका है। प्रकाश ने दिल्ली में हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के इंडिया गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन यहां नहीं चलने वाला है। भाजपा ही जीतेगी। दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी फतह हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले पिछली दो बार से जीतती आ रही है और इस बार भी वह जीतेगी। जो काम करता है उससे सब कुछ मिलता है।

जानकारी के लिए बता दें कि एक समय ऐसा था जब ऑटो चालक को आम आदमी पार्टी के वोट बैंक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता था ऐसा भी कहा जाता है कि आम आदमी पार्टी को स्थापित करने में ऑटो ड्राइवर का एक बड़ा योगदान है। इस बार दिल्ली लोकसभा चुनाव पर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने बलजीत नगर के कई ऑटो चालकों से बातचीत की जिसमें एकदम चौंकाने वाले खुलासे ऑटो ड्राइवर ने किए। जिन ऑटो ड्राइवर को आम आदमी पार्टी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कहा जाता था आज वही आटो चालक बीजेपी के जीतने और बीजेपी की जीत क्यों होगी उसके बारे में बातचीत कर रहे हैं। सभी ऑटो ड्राइवर का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने यहां कुछ खास काम नहीं किया है और बीजेपी से उनकी काफी उम्मीदें हैं और इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से जीतने वाली है और अब आम आदमी पार्टी का वजूद यहां से खत्म हो चुका है और यह कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का इंडिया गठबंधन भी यहां पर कुछ कारगर स्थापित नहीं हो पाएगा। प्रिय पाठक , आपको क्या लगता है कि इस बार दिल्ली लोकसभा चुनाव में क्या आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का इंडिया गठबंधन बदलाव लाएगा या फिर से बीजेपी दिल्ली की सातों की सातों लोकसभा सीटों पर फतह हासिल करेगी इस पर अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।