नोएडा के बाद दिल्ली में बढ़े कोरोना मामले, बढ़ी पाबंदियां

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/04/2022): दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज 20 अप्रैल 2022 को दिल्ली में कोविड स्थिति की समीक्षा के संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की 36वीं बैठक की अध्यक्षता किए हैं। इस दौरान उन्होंने फैसला लिया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा और स्कूलों में कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया गया कि विशेषज्ञों के परामर्श से स्कूलों के लिए कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए मानक संचालन प्रक्रियाएं निर्धारित की जानी चाहिए और स्कूल प्रबंधन द्वारा उनका सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों के व्यापक हित में, एसओपी का पालन न करने या उल्लंघन के मामले में उचित समझे जाने पर एक निवारक प्रभाव पैदा करने के लिए जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

बता दें कि स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेगा और कोविड से बचाव के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) का पालन करना अनिवार्य होगा। जल्द ही स्कूलों के लिए एसओपी जारी किया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।