Atishi के CM बनने और Arvind Kejriwal के इस्तीफे पर क्या बोले AAP नेता Manish Sisodia

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (17 सितंबर 2024)

दिल्ली में नई मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम पर सहमति बन गई है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल (Legislative Party) की बैठक में सभी विधायकों ने आतिशी को दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री चुन लिया। अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी विधायकों ने आतिशी के नाम पर समर्थन जताया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने एक राजनीतिक षड्यंत्र (Political Conspiracy) के तहत केजरीवाल और अन्य ‘‘आप’’ नेताओं पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल भेजने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने ईमानदारी (Integrity) के साथ सीएम पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत (People’s Court) में जाने का फैसला किया है, और चुनाव (Elections) तक आतिशी को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है।

गोपाल राय ने कहा कि आतिशी की जिम्मेदारी दो महत्वपूर्ण कार्य हैं: पहली, दिल्ली की जनता को भाजपा के षड्यंत्रों (Conspiracies) से बचाना और दूसरी, भाजपा द्वारा दी गई सुविधाओं (Benefits) को रोकने से रोकना। राय ने दावा किया कि भाजपा फ्री बिजली, पानी, और अन्य सुविधाओं को समाप्त (Terminate) करने की कोशिश कर रही है, जिसे आतिशी को रोकना होगा।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने ईमानदारी और काम (Work) की वजह से दिल्ली में अनोखा काम किया है। भाजपा के षड्यंत्रों को विफल (Fail) करते हुए ‘‘आप’’ ने अपनी एकजुटता (Unity) बनाए रखी और दिल्ली सरकार की स्थिरता (Stability) को सुनिश्चित किया है।

आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) अक्टूबर-नवंबर में कराए जाएं। नई सरकार के गठन के साथ ही आतिशी को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभाने के लिए चुना गया है, ताकि दिल्ली के विकास कार्य (Development Work) जारी रह सकें।।