अगर मुझे पैसे ही कमाने थे तो Income Tax Commissioner की नौकरी बुरी नहीं थी: Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 सितंबर 2024): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को अपने इस्तीफे की घोषणा कर दिल्ली समेत पूरे देश को चौंका दिया। रविवार को पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग में कमिश्नर की नौकरी (Job) करता था। वर्ष 2000 में नौकरी छोड़ दी और 2010 तक मैंने दिल्ली की झुग्गियों (Slums) में बिताएं हैं। कुछ दिनों तक नंद नगरी, सुंदर नगरी की झुग्गियों में जाकर रहा भी हूं।

आगे कहा कि मैंने गली-गली में खाक छानी है कि गरीब आदमी रहता कैसे है, उसके घर का गुजारा कैसे चलता है? अगर पैसे ही कमाने थे तो इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी बुरी नहीं थी। जब मैंने नौकरी छोड़ी थी, तब कोई पार्टी नहीं थी और ना तो मुख्यमंत्री बनने चला था। मेरा कोई भविष्य नहीं था, केवल मेरे अंदर देश के लिए जूनून (Passion) था कि देश के लिए कुछ करना है। मैंने अपने वसूलों के लिए मात्र 49 दिन के अंदर इस्तीफा दिया था। मुझसे किसी ने इस्तीफा मांगा नहीं था। आज के जमाने में कोई अपनी चपरासी की नौकरी (Peon Job) नहीं छोड़ता है, मैंने खुद से मुख्यमंत्री की कुर्सी (Chief Ministerial Chair) छोड़ी थी। मुझे न पद का लालच है और न दौलत का लालच है। मुझे केवल देश के लिए कुछ करने का जूनून है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।