राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल!, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा-सिख बहादुर होते हैं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 सितंबर 2024): कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में मीडिया को दिए बयान को विवादित कर दिया है। सचदेवा ने कहा कि “कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब-जब विदेश जाते हैं, तब-तब देश को शर्मसार करने वाले बयान देते हैं। 1947 से आज तक भारत के सभी विपक्षी नेताओं ने राजनीतिक एवं विदेश नीति मर्यादा का पालन किया, लेकिन राहुल गांधी पहले ऐसे नेता प्रतिपक्ष हैं जो विदेशी मीडिया के सामने भारत के आंतरिक विषयों पर विवादित बयान बाजी करते हैं।”

सिख बहादुर होते हैं: वीरेंद्र सचदेवा

भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि, “अमेरिका में बैठकर भारतीय सिखों में असुरक्षा के भाव की बात करना हो या आरक्षण खत्म करने से जुड़ी टिप्पणी हो यह पूरी विवादित बातें हैं। सिख बहादुर होते हैं और भारत उनका अपना देश है। जिसकी सुरक्षा के लिए पिछले 500 साल उन्होंने अनेक लड़ाई मुगलों, अंग्रेजों और पाकिस्तान -चीन से लड़ी है। ऐसे बहादुर सिखों के भारत में असुरक्षित होने का प्रश्न ही नहीं उठता।”

कांग्रेस का आरक्षण पर काले मन की खुल गई पोल: वीरेंद्र सचदेवा

भाजपा नेता सचदेवा ने कहा कि कांग्रेस एवं राहुल गांधी ने पूरा लोकसभा चुनाव संविधान एवं आरक्षण को मुद्दा बनाकर लड़ा, लेकिन चुनाव के 100 दिन के भीतर ही आरक्षण खत्म करने को लेकर उनकी टिप्पणी उनके आरक्षण पर काले मन की पोल खोल दी है। सचदेवा ने कहा कि, “आरक्षण बाबा साहब अंबेडकर के संविधान की देन है। जिनका सम्मान कांग्रेस ना कल करती थी और ना आज करती है। कांग्रेस ने अपने सत्ता काल में अनुसूचित एवं पिछड़ी जातियों के लिए कुछ भी नहीं किया और अब यह भी स्पष्ट है कि अगर ये फिर कभी सत्ता में वापस आए तो आरक्षण खत्म कर सकते हैं।”

राहुल गांधी ने खो दिया सिखों का विश्वास: बीजेपी नेता

वहीं राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदोलिया (Yogendra Chandolliya) एवं भाजपा नेता अरविंद सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने भी जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, विदेशी भूमि पर बैठकर एक ही साक्षात्कार में अनुसूचित जाति एवं सिखों को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणियां उनकी सोची समझी साजिश लगती है, लेकिन ऐसा करके उन्होंने अनुसूचित जाति जनों एवं सिख दोनों वर्गों का विश्वास खो दिया है।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।